अस्पताल के फर्श पर पोंछा लगाते विद्युत मंत्री की तस्वीर वायरल, लोग जमकर कर रहे तारीफ
अस्पताल के फर्श पर पोंछा लगाते विद्युत मंत्री की तस्वीर वायरल, लोग जमकर कर रहे तारीफ
Share:

आइजोल: सोशल मीडिया पर अस्पताल के फर्श पर पोछा लगाते हुए एक कोरोना पेशेंट की तस्वीर वायरल हो रही है. दरअसल, यह कोई आम तस्वीर नहीं है. इसमें सफाई करते नज़र आ रहे व्यक्ति मिजोरम सरकार में मंत्री आर लालजिर्लियाना (R Lalzirliana) हैं. वे कोविड संक्रमित होने के बाद अस्पताल में एडमिट हुए थे. फोटो वायरल होने के बाद हर कोई भारत के इस राजनेता की तारीफ कर रहा है. मंत्री ने भी VIP कल्चर को ताक में रखकर जनसेवा का कर्तव्य निभाया है.

 

71 वर्षीय लालजिर्लियाना मिजोरम सरकार में विद्युत मंत्री हैं. तस्वीर में नजर आ रहा है कि अस्पताल की गाउन पहने हुए हैं और हाथ में पोछा लेकर अस्पताल के वार्ड में सफाई कर रहे हैं. अस्पताल का नाम जोराम मेडिकल कॉलेज बताया जा रहा है. मंत्री अभी भी बीमारी कि वजह से अस्पताल में रहकर अपना उपचार करा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फोटो के वायरल होने के बाद मंत्री ने कहा कि उनका उद्देश्य अस्पताल स्टाफ के शर्मिंदा करना नहीं था. लालजिर्लियाना ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उन्होंने सफाईकर्मी को वॉर्ड की सफाई के लिए बुलाया था. अब जब कर्मी ने उनकी बात पर जवाब नहीं दिया, तो उन्होंने खुद ही फर्श साफ करने का निर्णय लिया.

 

उन्होंने कहा है कि, 'झाड़ू, पोछा लगाना या घर के काम करना मेरे लिए नया नहीं है. मैं ये काम घर पर या जहां आवश्यकता होती थी, वहां भी करता था.' उन्होंने यह स्पष्ट किया है कि मंत्री होने के कारण वे खुद को किसी और से ऊपर नहीं रख सकते हैं. उन्होंने कहा कि, 'फर्श पर पोछा लगाने से मेरा उद्देश्य नर्स या डॉक्टर को शर्मिंदा करना नहीं था, बल्कि मैं एक मिसाल कायम कर लोगों को सीख देना चाहता था.'

कोरोना वैक्सीन को लेकर WHO का बड़ा बयान, कहा- "बच्चों को वैक्सीन लगाने के स्थान पर गरीब देशों...."

आज है अंतर्राष्ट्रीय परिवार दिवस, CM शिवराज ने दी बधाई

के रघुराम कृष्णम राजू के समर्थन में आए टीडीपी अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -