स्वस्थ रहने के लिए पालक के रस में मिलाये शहद और काली मिर्च
स्वस्थ रहने के लिए पालक के रस में मिलाये शहद और काली मिर्च
Share:

पालक में भरपूर मात्रा में मैग्नीशियम, आयरन, जिंक के साथ कई फायदेमंद मिनरल्स और विटामिन्स मौजूद होते हैं. जो हमारी बॉडी की इम्युनिटी पावर को बढ़ाकर हमारे शरीर को स्वस्थ रखने का काम करते है. पालक का जूस सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. पर अगर आप पालक के जूस के दोगुने लाभ पाना चाहते है तो इसमें कुछ ऐसी चीजों को मिला दे जो इसे आपके शरीर के लिए और भी फायदेमंद बना दे.

1-अगर आपको अस्थमा की प्रॉब्लम है तो पालक के जूस में थोड़ा शहद और थोड़ी सी काली मिर्च का पाउडर मिला दे.इस जूस का सेवन करने से सर्दी खासीं जुकाम के साथ अस्थमा की परेशानी से भी आराम मिलता है.

2-कभी कभी शरीर पर कोई घाव हो जाता है जो जल्दी नहीं भरता .अगर आपको भी ऐसी ही कोई समस्या है तो पालक के जूस के साथ गाजर के जूस को मिलाकर पीने से घाव बहुत जल्दी भर जाता है.और साथ ही इसे पीने से खून की कमी दूर हो जाती है. 

3-एसिडिटी की समस्या में पालक के रस में अजवाइन मिलाकर पीने से आराम मिलता है.इसके अलावा इसके सेवन से  पेट में होने वाले कीड़ों से भी काफी राहत मिलती है. 

4- थाईराइड की समस्या में पालक के रस में एक चमम्च जीरा पाउडर थोड़ा सा शहद मिलाकर पीने से थाईराइड की समस्या से छुटकारा मिलता है.

 

टमाटर भी कर सकता है आपके वजन को कम

यूरिन इन्फेक्शन होने पर रोज पिए आंवले का जूस

बैली फैट कम करता है खीरे का रस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -