TikTok को कड़ी टक्कर देने आ रहे है यह एप
TikTok को कड़ी टक्कर देने आ रहे है यह एप
Share:

वैसे तो वीडियो मेकिंग एप टिक-टॉक लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है, लेकिन भारत और चीन के विवाद के बाद से ही इसे बैन करने की मांग उठ रही है। साथ ही लोगों से टिक-टॉक एप को अनस्टॉल करने के लिए भी कहा जा रहा है। हाल ही में भारतीय खुफिया एजेंसियों ने सरकार से टिकटॉक समेत चीन से जुड़े 52 मोबाइल एप को ब्लॉक करने या लोगों से इनका इस्तेमाल बंद करने की सलाह देने की सिफारिश की थी। ऐसे में आज हम आपको कुछ चुनिंदा मोबाइल एप के बारे में बताएंगे, जो टिक-टॉक को कड़ी टक्कर देंगे। आइए इन मोबाइल एप पर डालते हैं एक नजर...

Mitron एप
भारत में टिक-टॉक एप को टक्कर देने के लिए मित्रों एप को लॉन्च किया गया है। इस एप को अब तक 50 लाख यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं। आपको बता दें कि मित्रों एप को आईआईटी, रुड़की के एक छात्र शिवांक अग्रवाल ने तैयार किया है। पहली नजर में देखने पर मित्रों एप आपको टिकटॉक जैसा ही नजर आएगा। दूसरे शब्दों में कह सकते हैं कि मित्रों टिकटॉक एप का क्लोन है। मित्रों एप गूगल प्ले स्टोर पर टॉप फ्री चार्ट में टॉप-10 की लिस्ट में जगह बना ली है, हालांकि इस एप में आपको टिक-टॉक के सभी फीचर्स नहीं मिलेंगे।

Roposo एप
Roposo लोकप्रिय एप्स में से एक है। इस एप को गूगल प्ले-स्टोर और एप-स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। यूजर्स इस एप में टिक-टॉक की तरह वीडियो और ऑडियो बनाकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सकते हैं। वहीं, इस एप को अब तक 50 लाख यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं और इसे 4.3 अंक की रेटिंग मिली है।

Bolo Indya एप
बोलो इंडिया स्वदेशी एप है। यह एप चीनी टिक-टॉक एप को कड़ी टक्कर दे सकता है। इस एप को गूगल प्ले स्टोर पर 4.7 अंक की रेटिंग मिली है। यूजर्स इस एप में अंग्रेजी सीखना और खाना बनाने के टिप्स जैसे कंटेंट को अपलोड कर सकते हैं, जिससे अन्य यूजर्स को बहुत फायदा होगा।

Dubsmash एप
Dubsmash लोकप्रिय एप्स में से एक है। इस एप को गूगल प्ले स्टोर और एप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। यूजर्स एप में अलग-अलग फिल्टर के साथ वीडियो बनाकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स को इस एप में लिप सिंक करके वीडियो बनाने की सुविधा भी मिलेगी। वहीं, अब तक इस एप को 100 मिलियन यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं।

WWDC में हो सकता है नए नाम iPhoneOS का एलान

फादर्स डे पर Google ने बनाया खास डूडल

सैमसंग के इन कीमत वाले स्मार्टफोन में मिलेगा S PEN का सपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -