कभी गलियों में डांस कर पैसा कमाते थे मिथुन, ऐसे हुई थी फिल्मों में एंट्री
कभी गलियों में डांस कर पैसा कमाते थे मिथुन, ऐसे हुई थी फिल्मों में एंट्री
Share:

फिल्म इंडस्ट्री के डिस्को डांसर कहे जाने वाले मिथुन चक्रवर्ती जैसा स्टार आज तक नहीं हुआ है। कमाल की अदाकारी, डांस और डॉयलॉग से सबके दिलों पर राज करने वाले मिथुन दा आज अपना 73 वां जन्मदिन मना रहे हैं। मिथुन दा का जन्म 16 जून 1950 को हुआ था। 

अपने एक्टिंग के शौक के चलते वे कोलकाता छोड़कर मुंबई आ गए और जूनियर ए​क्टर के तौर पर अपना कॅरियर शुरू किया। जब मिथुन दा कोलकाता में थे, तो वहां की गलियों में डांस करते थे और पैसा जुटाते थे। मिथुन चक्रवर्ती फिल्मों में कदम रखने से पहले डांसिंग दिवा हेलेन के असिस्टेंड रह चुके हैं। 1982 में मिथुन दा की फिल्म डिस्को डांसर आई, जिससे वह रातों—रात फेमस हो गए और डिस्को डांसर कहे जाने लगे। इतना ही नहीं उन्होंने 350 फिल्मों में काम किया और एक दशक से ज्यादा समय पर बॉलीवुड पर राज किया, लेकिन 1993 से 1998 के बीच एक समय ऐसा भी आया, जब इस डिस्को डांसर को दो वक्त का खाना मिलना भी मुश्किल हो गया। 

फिर भी उन्होंने हार नहीं मानी और आज फिल्में नहीं करने के बाद भी वह 240 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं।वह मोनार्क ग्रुप के  मालिक हैं और उनका होटल का भी बिजनेस है साथ ही एक प्रोडक्शन हाउस भी है। अपने फिल्मी कॅरियर में  मिथुन चक्रवर्ती ने तीन नेशनल अवॉर्ड, 2 फिल्मफेयर सहित कई अवॉर्ड जीते  हैं। उन्होंने हिंदी, बंगाली, भोजपुरी, पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है। 

ऐसे शुरू हुई थी राम चरण और उपासना की लव स्टोरी

जानिए शाहिद कपूर के जीवन के बारें में कुछ खास बातें

तुम्हे जन्नत ही नसीब होगी...फिर गहराया 72 हूरों पर विवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -