परेशान होकर नक्सली बन गया था ये दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता
परेशान होकर नक्सली बन गया था ये दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता
Share:

बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को उनकी बेहतर अदायगी के लिए जाना जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्मी दुनिया का यह डिस्को डांसर एक समय नक्सली रह चुका है। जी हां, ये सच है फिल्मों में आने से पहले मिथुन दा नक्सली थे, लेकिन एक हादसे में उनके भाई की जान चली गई, जिसके बाद उन्होंने नक्सली दुनिया को अलविदा कह दिया।  

अपने एकलौते भाई की मौत के बाद वो घर वापस गए. इसके बाद उन्होंने कोलकाता में अपने ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की. बॉलीवुड के डिस्को डांस मिथुन अपना घर छोड़ कर मुंबई आ गए. उन्हें फिल्म देखने और डांस करने का काफी शौक था. धीरे-धीरे उनका मन एक्टिंग से जुड़ गया और उन्होंने एक एक्टिंग क्लास ज्वाइन कर ली. कुछ समय बाद मिथुन ने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया. मिथुन उस ज़माने की मशहूर अदाकार हेलेन के असिस्टेंट रहे हैं. मिथुन की साल 1976 में डेब्यू फिल्म 'मृगया' आई. यह फिल्म काफी हिट रही और इस फिल्म के लिए मिथुन को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पहला राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार प्राप्त मिला. 

मिथुन की साल 1982 में फिल्म 'डिस्को डांसर' ने हिंदी सिनेमा में डांसिंग की क्रांति ला दी. इस फिल्म में वो एक स्ट्रीट डांसर जिमी की भूमिका नज़र आए. मिथुन को उनके फ़िल्मी करियर में 3 बार नेशनल फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया जा चूका है और वो अब तक 350 से ज्यादा फ़िल्में कर चुके हैं. मिथुन हिंदी के अलावा बंगाली सिनेमा के भी सुपरस्टार हैं. 

अदा ने दिखाई अपनी सेक्सी अदा, शेयर की बोल्ड फोटोज

शाहरुख को फैंस ने दिया ईद का तोहफा

सिल्वर स्क्रीन पर छाएंगे मोदी, ये सांसद निभाएगा मुख्य किरदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -