यह कारनामा करने वाली भारत की पहली और विश्व की सातवीं खिलाड़ी बनी मिताली राज
यह कारनामा करने वाली भारत की पहली और विश्व की सातवीं खिलाड़ी बनी मिताली राज
Share:

नई दिल्ली : भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सुपरस्टार खिलाड़ी मिताली राज किसी पहचान की मोहताज नही है. उन्होंने अपने कद को और भी ऊंचा करते हुए एक और बड़ा 'वर्ल्ड रिकॉर्ड' अपने नाम कर लिया हैं. जो भारतीय महिला क्रिकेट इतिहास में कोई भी महिला खिलाड़ी अपने नाम नही कर सकी हैं. वे टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 2000 रन पूरे करने वाली ओवर ऑल सातवीं और भारत की पहली महिला बल्लेबाज बन गई हैं. 

गौरतलब है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस समय एशिया कप में अपने हुनर का जलवा बिखेर रही हैं. उसने अब तक एशिया कप में कुल 4 मुकाबले खेल हैं. जिसमे से उसे 3 मैचों में जीत जबकि एक मैच में हार मिली हैं. उन्होंने आज श्रीलंका के खिलाफ 23 रनों की पारी के दौरान यह बड़ी  उपलब्धि अपने खाते में दर्ज करा ली हैं. 

मिताली राज ने कुल टी-20 इंटरनेशनल में अपने 2000 रन पूरे कर लिए हैं. बता दे कि इसे पहले एशिया कप के पहले मैच में भारत के लिए मिताली राज ने शानदार 97 रन बनाए. उन्होंने इस दौरान 69 गेंदों का सामना किया था. मिताली द्वारा यह उपलब्धि हासिल करने पर ICC ने भी खुशी जाहिर की हैं. ICC ने इस संबंध में आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर मिताली की एक तस्वीर भी शेयर की हैं. 

जिम में भी एक-दूसरे को छोड़ नहीं रहे विराट-अनुष्का, वीडियो हुआ वायरल

आज ही खेला गया था वर्ल्ड कप का पहला मैच, इस भारतीय ने बनाए थे 138 गेंदों में 0 रन

धोनी के बल्ले ने खोले 'गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स के पन्ने', करोड़ों में हुई बिक्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -