धोनी के बल्ले ने खोले 'गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स के पन्ने', करोड़ों में हुई बिक्री
धोनी के बल्ले ने खोले 'गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स के पन्ने', करोड़ों में हुई बिक्री
Share:

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी लगातार क्रिकेट जगत में नाम कमाते जा रहे हैं. हाल ही में क्रिकेट आयरलैंड ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर धोनी की तस्वीर का इस्तेमाल कर क्रिकेट मैच के टिकट बेचे थे. वहीं अब उनका 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल का बल्ला काफी धूम मचा रहा हैं. दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी ने जिस बल्ले से साल 2011 में श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में विजयी छक्का लगाया था. वह अब 161295 डॉलर की भारी भरकम कीमत अदा कर ख़रीदा गया हैं. भारतीय मुद्रा में यह कीमत लगभग 1 करोड़ 3 लाख से भी अधिक हैं. 

महेंद्र सिंह धोनी के इस बल्ले की कीमत ने गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स के पन्ने भी खोल दिए हैं. इतनी भारी कीमत में बल्ले की बिक्री से इस रिकॉर्ड बिक्री को गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स ने भी जगह दी हैं. धोनी के 2011 वर्ल्ड कप फाइनल के बल्ले को भारतीय कंपनी ने ही खरीदा हैं. जिसका नाम आर के ग्लोबल शेयर एंड सिक्यूरिटी लिमिटेड हैं.

धोनी का यह बल्ला अब क्रिकेट जगत के सबसे महंगे बल्लो में शामिल हो गया है. गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम को साल 2011 में 28 साल बाद विश्व विजय बनाने में इस बल्ले का महत्वपूर्ण योगदान रहा था. महेंद्र सिंह धोनी ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में लंका के खिलाफ छक्का जड़ते ही करोड़ों भारतीयों को जश्न मानाने का मौका दिया था. 

गौतम को गंभीर सलाह, 'अपने कालेधन को अच्छे कामों में खर्च करो'

रिकी पोंटिंग को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

स्मिथ-वार्नर के बाद अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -