मिचेल जॉनसन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा
मिचेल जॉनसन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा
Share:

पर्थ : ऑस्ट्रेलिया के मशहूर और दिग्गज तेज गति के गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कर दिया है। पर्थ में जारी दूसरे ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड टेस्ट के बाद मिचेल जॉनसन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं खेलेंगे। आज यानि कि मंगलवार को पर्थ टेस्ट का अंतिम दिन है। गेंदबाज मिचेल जॉनसन से पूर्व माइकल क्लार्क, ब्रेड हैडिन, क्रिस रोजर्स, रेयान हैरिस और शेन वाटसन ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कर दिया है।


मिचेल जॉनसन ने संन्यास को घोषणा करते हुए कहा कि ' अब मेरे हिसाब से वक्त आ गया है की मुझे अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लेना चाहिए। मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है की मैंने क्रिकेट में काफी अहम भूमिका निभाई और देश के लिए खेलते हुए मैंने काफी आनंद लिया।

मेरे लिए यह बेहद अद्भुत सफर था लेकिन इस सफर को कहीं तो रूकना ही था और इस तरह से मैंने अपने खेल को विराम दिया है। मैंने काफी सोच विचार कर यह निर्णय लिया है।' तेज गति के गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने के मामले में चौथे स्थान पर हैं। जॉनसन ने 72 टेस्ट में 311 विकेट और 153 वनडे में 239 विकेट चटकाए है।

उन्होंने पर्थ टेस्ट में डग ब्रेसवेल का विकेट लेकर ब्रेट ली को भी पछाड़ दिया है। उनसे आग डेनिस लिली (355), ग्लेन मैक्ग्राथ (563) और शेन वार्न (708) हैं। ऑस्ट्रेलिया के मशहूर और दिग्गज तेज गति के गेंदबाज मिचेल जॉनसन को 2013-14 एशेज सीरिज में उनकी तूफानी गेंदबाजी के लिए जाना जाता है। इस श्रंखला में उन्होंने 5 टेस्ट में 37 विकेट चटकाए है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -