अब शादीशुदा महिलाएं भी बन सकेंगी मिस यूनिवर्स, 2023 ले लागू होगा नया नियम
अब शादीशुदा महिलाएं भी बन सकेंगी मिस यूनिवर्स, 2023 ले लागू होगा नया नियम
Share:

मिस यूनिवर्स (Miss Universe) प्रतियोगिता में अब विवाहित महिलाएं (Married Women) भी भाग ले सकेंगी। जी हाँ और मिस यूनिवर्स संस्था ने फैसला किया है कि वह 2023 में 72वें मिस यूनिवर्स पेजेंट (Miss Univers Peagent) से माताओं और विवाहित महिलाओं को ब्यूटी कॉन्टेस्ट में भाग लेने की अनुमति देगी। आपको बता दें कि अब तक, मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में केवल अविवाहित और 18 से 28 साल की उम्र की बिना बच्चों वाली महिलाओं को ही भाग लेने की अनुमति थी और विजेताओं से यह भी अपेक्षा की जाती थी कि वे अविवाहित रहें और मिस यूनिवर्स का खिताब हासिल करने तक बच्चे पैदा न करें।

हालाँकि अब पेजेंट ने कहा, "हम सभी का मानना ​​है कि महिलाओं को अपने जीवन पर अधिकार होना चाहिए। साथ ही किसी मनुष्य के व्यक्तिगत निर्णय उनकी सफलता में बाधा नहीं बनने चाहिए।" वहीं दूसरी तरफ मिस यूनिवर्स 2020 की विजेता एंड्रिया मेजा ने नियमों में बदलाव की सराहना की। जी दरअसल उन्होंने कहा, "मैं ईमानदारी से प्यार करता हूं कि ऐसा हो रहा है। जैसे समाज बदलता है और महिलाएं अब नेतृत्व के पदों पर काबिज हो रही हैं, जहां अतीत में केवल पुरुष ही पहुंच सकते थे। यह समय था कि पेजेंट बदल गए और परिवारों के साथ महिलाओं के लिए खुल गए।"

इसी के साथ उन्होंने कहा, "कुछ लोग इन बदलावों के खिलाफ हैं, क्योंकि वे हमेशा एक ही खूबसूरत महिला को देखना चाहते थे जो रिश्ते के लिए उपलब्ध हो। वे हमेशा एक ऐसी महिला को देखना चाहते थे, जो बाहर से इतनी परफेक्ट दिखे कि वह लगभग पहुंच से बाहर हो।''

सब्सिडी पर कृषि यंत्र लेने के लिए यहां आवेदन करें किसान

विजय देवरकोंडा संग रोमांस करती नजर आई ये स्टार, वीडियो ने मचाई खलबली

पहले से फिट हुए कपिल, आपने देखा क्या नया लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -