मिस इंडिया ब्यूटी कॉन्टेस्ट के टॉप 20 में सेलेक्ट हुई शहर कि जोया मिर्जा
मिस इंडिया ब्यूटी कॉन्टेस्ट के टॉप 20 में सेलेक्ट हुई शहर कि जोया मिर्जा
Share:

इंदौर : एक मध्यम वर्गीय परिवार कि जब कोई लड़की कोई ऐसा काम कर दें जो उसके लिए संभव न रहा हो तो उस लड़की के परिवार के साथ-साथ उसके शहर का भी सर गर्व सें ऊँचा हो जाता हैं. ऐसा ही एक कारनामा इंदौर में रहने वाली मध्यम वर्गीय परिवार कि जोया मिर्जा नें कर दिखाया हैं. जोया नें मिस इंडिया ब्यूटी कॉन्टेस्ट के टॉप 20 में अपनी जगह पक्की कर ली हैं. फाइनल 9 अप्रैल को मुंबई में होगा. जोया के पिता जफर मिर्जा माइनिंग ऑफिसर हैं और मां फरहा मिर्जा हाउसवाइफ हैं.

जोया कि जिन्दगी के कुछ तथ्य 
जोया नें अपनी पढाई गर्ल्स स्कूल से ही कि हैं उसके बाद उन्होंने डीएवीवी स्कूल ऑफ जर्नलिज्म से ग्रेजुएशन किया. जोया कि हाइड अच्छी होने कि वजह से उसके सभी दोस्त जिसमें से उनके खास दोस्त  गोविन्द कबिरिया  नें उन्हें हमेशा मॉडलिंग करने के लिए प्रेरित करते रहे. जिसके बाद जोया नें ये बात अपनी अम्मी के साथ साझा कि पर उनकी अम्मी नें उन्हें साफ मना कर दिया तथा ये कहा कि ये इस्लाम के खिलाफ है. 
फिर भी जोया नें अपनी कोशिश जारी राखी और अंत में उन्होंने अपने पैरेंट्स कों मना ही लिया और इस दौरान वो खुद पर भी ध्यान देती रही जैसे किउन्हें क्या खाना हैं, कैसे कपडे पहनना हैं, कैसे रहना मतलब पैरेंट्स के मानने के बाद उन्होंने सारा ध्यान खुद कों ग्रूम करने में लगा दिया.

जोया कि उपलब्धिया 
जोया कों एक्टिंग का शौख भी था जिसके लिए उन्होंने  इंदौर में एक्टिंग क्लास भी ज्वाइन कि थी. जोया ने तकरीबन एक साल तक शहर के न्यूज चैनल्स में एंकरिंग भी की थी. जोया बताती हैं कि कि उनको यहाँ तक पहुँचाने में उनके फादर नें उन्हें हर कदम पर सपोर्ट किया था. परिवार वालों नें जोया के पिता कों बहकाने कि भी कोशिश कि किन्तु वो हमेशा जोया के सपोर्ट में खड़े रहे. 
जोया नें आगे बताया कि वो आगे बर्न सेंटर खोलना चाहती हैं. छोटे शहरों तथा गावों में जिससे मरीजों के पास जल्द से जल्द सुविधा पहुँच सके.

जोया नें अपनी डाईट के बारे में भी बताया..जोया नें कहा कि 
ऑइली फूड नहीं लेती हूं, दिन में दो बार उबली गोभी, आलू, टमाटर खा रही हूं,  पानी की बॉटल साथ रखती हूं और हर दो घंटों में जूस पी रही हूं, डेढ़ से दो घंटे वेट ट्रेनिंग और डेली रनिंग कर रही हूं. अंत में जोया नें अपने पिता जफर मिर्जा और अपने अच्छे दोस्त गोविन्द कबिरिया कों धन्यवाद कहा. जोया नें कहा कि मुझे इस मुकाम तक पहुँचाने में इनका अहम् रोल हैं. एक अच्छा दोस्त आपको बताता हैं कि आपके लिए क्या सही हैं क्या गलत तो वही एक पिता हमेशा अपनें बच्चे के साथ खड़े रहते हैं चाहे वो गलत हो या सही.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -