बदमाशों ने उठाया पंडित प्रदीप मिश्रा के कार्यक्रम का फायदा, चुराए श्रद्धालुओं के गहने, 13 महिला चोर गिरफ्तार

बदमाशों ने उठाया पंडित प्रदीप मिश्रा के कार्यक्रम का फायदा, चुराए श्रद्धालुओं के गहने, 13 महिला चोर गिरफ्तार
Share:

सोलापुर: महाराष्ट्र के पंढरपुर में लोकप्रिय पंडित प्रदीप मिश्रा के कार्यक्रम के पहले दिन भीड़ का फायदा उठाकर गहने चोरी करने वाली 13 महिलाओं तथा एक पुरुष को पुलिस ने गिरफ्तार लिया है। यूपी एवं राजस्थान से आया चोरों का यह गैंग भीड़ में घुसकर महिलाओं के आभूषण चुराता है। इनके गैंग में कई लोग सम्मिलित हैं।

दरअसल, पुलिस को पता था कि पंडित प्रदीप मिश्रा के कार्यक्रम में लाखों की संख्या में भक्त आएंगे। इस अवसर का चोर-लुटेरे भी फायदा उठाएंगे। इसलिए पुलिस ने वहां अपनी टीमों का गठन कर दिया। कार्यक्रम के पहले ही दिन 7 से 8 लाख श्रद्धालु यहां आए। इस के चलते पुलिस ने 13 महिलाओं और 1 पुरुष को गिरफ्तार किया। जिन्होंने कार्यक्रम के चलते भक्तों का सामान और गहने चुराए। पुलिस निरीक्षक अरुण फुगे ने बताया कि सभी चोरों के इस गैंग से पूछताछ की जा रही है। बाकी के साथियों का भी पता लगाया जा रहा है।

बता दे कि कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा का जन्म मध्य प्रदेश के सीहोर में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। इनका उप नाम रघु नाम है। वहीं इनके पिता का नाम रामेश्वर दयाल मिश्रा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पंडित प्रदीप मिश्रा ने ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई की है। वे स्कूल में पढ़ाने के साथ साथ पंडिताई भी करना आरम्भ कर दिए। वे बचपन से ही शिवपुराण का प्रवचन अधिक करते हैं। वे कथा के चलते भक्तों को समस्याओं से छुटकारा पाने का उपाय भी बताते हैं। इसी वजह से पंडित प्रदीप मिश्रा की लोकप्रियता आहिस्ता-आहिस्ता बढ़ने लगी तथा आज इनके करोड़ों के आंकड़े में फालोअर्स हैं।

हाँ, शिक्षक भर्ती में हुआ घोटाला ! बंगाल राज्य सेवा आयोग ने खुद कोलकाता HC में किया कबूल, एक ही साल में 8611 कर्मचारियों की फर्जी भर्ती

देश से ख़त्म हुए अंग्रेज़ों के कानून ! 3 नए आपराधिक कानूनों को राष्ट्रपति मुर्मू ने दी मंजूरी, आप भी जान लीजिए नए नियम

दुनियाभर में मनाया गया वीर बाल दिवस ! कई देशों से सिख बंधुओं ने पीएम मोदी को कहा 'धन्यवाद'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -