होम आइसोलेशन के लिए स्वास्थय मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइन
होम आइसोलेशन के लिए स्वास्थय मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइन
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार जारी है. इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों के होम आइसोलेशन को लेकर गाइडलाइन जारी की है. ये गाइडलाइन उनके लिए भी हैं जिनमें कोरोना वायरस जैसे लक्षण हैं या उन्हें लक्षण जैसा महसूस हो रहा है.  इसके साथ ही ऐसे मरीज जिनके पास अपने घर पर सेल्फ आइसोलेशन की सुविधा है, उनके पास अब होम आइसोलेशन का ऑप्शन होगा. 

उल्लेखनीय है कि सोमवार को जारी किए गए स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पूरे देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 27892 हो गई है. देश में कोरोना से मौत की तादाद बढ़कर 872 पहुँच गई है.  20,835 सक्रीय मामले हैं. 6,185 लोग अब तक इस बीमारी से ठीक हुए हैं. कोरोना से रिकवरी दर बढ़ रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने सोमवार को इस सम्बन्ध में जानकारी दी थी. 

अग्रवाल ने बताया था कि देश भर के 85 जिलों में पिछले 14 दिन से कोरोना का कोई केस सामने नहीं आया. कोरोना से ठीक होने की दर बढ़ रही है. 16 जिलों में पिछले 28 दिन से कोई संक्रमित मामला सामने नहीं आया है.  उन्होंने कहा कि, "हमारी रिकवरी दर 22.17% हो गई है. हमें चौंकसी बनाए रखनी होगी. कोरोना संक्रमित होना कलंक नहीं है. इस समय अन्य बीमारियों के इलाज में परेशानी नहीं आनी चाहिए. 

Mutual Funds में RBI ने फूंकी जान, किया बड़ी आर्थिक मदद का ऐलान

लॉकडाउन में भी फीकी नहीं पड़ी अक्षय तृतीया की चमक, बिका इतने करोड़ का सोना

वधावन बंधुओं की मुश्किलें बढ़ीं, CBI ने हिरासत में लिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -