भ्रष्टाचार से परेशान हुए मंत्री, इस अनोखे तरीके से सिखाया ईमानदारी का पाठ

पटना: देश के कई क्षेत्रों में भ्रष्टाचार के कारण विकास नहीं हो पा है इस बीच भूमि एवं राजस्व विभाग में भ्रष्टाचार एक बड़ी दिक्कत रही है। विभाग के मंत्री अधिकारी सिस्टम को दोष रहित करने में लगे हुए हैं। कई मंचों से मंत्री अफसरों की समस्यां भी वक़्त-वक़्त पर दिखाई देती रही है। कुछ ऐसी ही तस्वीर सोमवार को पटना में दिखाई दी, जब डाटा एंट्री ऑपरेटरों के ट्रेनिंग वर्कसाप के मौके पर मंत्री को ईमानदारी का पाठ पढ़ाने के लिए हनुमान चालीसा की चौपाई का सहारा लेना पड़ा। 

हालांकि, ऑपरेटरों का उत्साह बढ़ाने के लिए मंत्री ने काम के आधार पर इच्छानुसार पोस्टिंग का ऑफर भी दिया। दरअसल, अवसर था 534 डाटा एंट्री ऑपरेटरों की ट्रेनिंग के लिए वर्कशॉप का तथा विभाग के मंत्री राम सूरत राय भी पूरे जोश में थे। विभाग में फैले भ्रष्टाचार को दूर करने में लगे हुए मंत्री नए कर्मचारियों में करप्शन का घुन न लगे इसका ध्यान भी रखने में लगे हुए हैं। 

वही डाटा एंट्री ऑपरेटर पद को ज्वाइन करने से पूर्व अभ्यास लेने वाले विभाग के कर्मचारियों को मंत्री ने ईमानदारी का पाठ भी कुछ अलग तरीके से पढ़ाया। इसके लिए मंत्री रामसूरत राय को हनुमान चालीसा की चौपाई का सहारा लेना पड़ा। मंत्री रामसूरत राय ने बताया, 'ऑनेस्टी इज बेस्ट पॉलिसी' होती है। इसमें थोड़ी समस्या अवश्य होती है। मगर वक़्त के साथ समस्या खुद-ब-खुद दूर भी हो जाती है। किन्तु लोग जब गलत मार्ग पर जाते हैं तब आरम्भ में अच्छा लगता है। आपके पास बहुत संपत्ति हो जाती है किन्तु रात में आपको नींद नहीं आएगी।'

IPL 2021: RCB को कोलकाता ने 15वीं बार हराया, गेंदों के लिहाज से KKR की सबसे बड़ी जीत

पति राज कुंद्रा की जमानत की खबर मिलते ही शिल्पा शेट्टी ने किया ऐसा पोस्ट कि कंफ्यूज हुए फैंस

Surgical Strike की वर्षगांठ से पहले LoC पर हलचल तेज़, सेना अलर्ट.. Uri में इंटरनेट बंद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -