अग्निवीर योजना पर विवादित बयान देकर घिरे नितीश कुमार के मंत्री, अब दी सफाई

अग्निवीर योजना पर विवादित बयान देकर घिरे नितीश कुमार के मंत्री, अब दी सफाई
Share:

पटना: बिहार की नितीश कुमार सरकार में मंत्री सुरेंद्र यादव के अग्निपथ योजना को दिए बयान पर हंगामा मचा हुआ है. भाजपा ने इसे लेकर RJD को आड़े हाथों लिया है. विवाद बढ़ने पर अब मंत्री सुरेंद्र यादव ने सफाई पेश की है. उन्होंने कहा है कि हमारा सवाल सेना पर नहीं, बल्कि अग्निविर योजना की नीतियों को लेकर है. यही नहीं सुरेंद्र यादव ने कहा कि यदि भाजपाइयों को हमारे बयान से आपत्ति है, तो अग्निवीर योजना को ख़त्म कर सेना में बहाली की पुरानी व्यवस्थाओं को लागू कर युवाओं के साथ इंसाफ करें.

बता दें कि, इससे पहले सुरेंद्र यादव ने गुरुवार को अग्निवीर योजना को लेकर सवाल खड़े किए थे और साढ़े आठ वर्षों के बाद सेना के कमजोर होने की बात कहते हुए अपशब्द तक कह डाले थे. सुरेंद्र यादव ने यह भी कहा था कि चाय बेचने वाला आज देश को बेचने वाला बन गया है. बिहार के मंत्री ने कहा था कि, 'गुजराती नहीं चाहते हैं कि हम सेना में भर्ती हों और देश की रक्षा करें. क्या बोलते हैं- मन की बात... ये कब पढ़े थे. चाय बेचना या कोई धंधा करना या पेट पालना अपराध नहीं है. मैं मोदीजी का बहुत सम्मान करता हूं. क्योंकि वे देश के प्रधानमंत्री हैं और हमारे अभिभावक हैं. मगर चाय बेचने वाला व्यक्ति देश को बेचने चला है.

सुरेंद्र यादव ने कहा था कि, गया का प्लेटफॉर्म बेच दिया है. आपका प्लेटफॉर्म पर टिकट नहीं लगता होगा, मगर हमें 50 रुपए लगता है. 50 रुपए ही जहानाबाद जाने का टिकट है. चाय बेचने वाले लोग हैं, ये देश को क्या सुरक्षा देंगे. आज से ठीक साढ़े आठ साल बाद देश का नाम आएगा @@@ की फौज में. ये मैं कहता हूं. साढ़े आठ साल के बाद जितनी पुरानी सेना है, वो सेवानिवृत्त हो जाएगी. फिर साढ़े साल वाले अग्निवीर होंगे, जिनका प्रशिक्षण ही पूरा नहीं हुआ होगा और वो रिटायर होकर वापस चले आयेंगे, ऐसे रिटायर फौजियों का विवाह भी नहीं होगा. साढ़े चार साल के बाद उन नौजवानों के लिए क्या प्रबंध होगा. हम ये प्रधानमंत्री से जानना चाहते हैं. '

'जमीन में गाड़कर रखो पैसा, बैंक में नहीं', जानिए क्यों ऐसा बोले CM सोरेन?

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने महात्मा गांधी से की खुद की तुलना, कारण भी बताया

'CWC सदस्यों के लिए नहीं होगा चुनाव..', हाईकमान ने कांग्रेस सुप्रीमो खड़गे को दिया फ्री हैंड !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -