CAA-NRC पर बोले मोहसिन रजा, कहा- कागज़ात नहीं हैं तो 'शरिया' के मुताबिक गवाही ही दे दो...
CAA-NRC पर बोले मोहसिन रजा, कहा- कागज़ात नहीं हैं तो 'शरिया' के मुताबिक गवाही ही दे दो...
Share:

लखनऊ: योगी सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री और अमेठी प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) को लेकर बड़ा बयान दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा कि 'यदि किसी के पास कोई दस्तावेज नहीं है, तो दो गवाह दे दीजिए। बहुत से लोग भ्रमित करेंगे कि देश में रहने के लिए अब हमें गवाही देनी पड़ेगी, तो बता दें कि शरीयत भी दो गवाही मांगती है और देश का कानून भी दो गवाह मांगता है।'

मोहसिन रजा ने प्रदर्शन कर रहे लोगों से अपील करते हुए कहा कि 'गुमराह होने की जरूरत नहीं है, केवल समझने और धैर्य रखने की आवश्यकता है। किसी को देश से निकाला नहीं जा रहा है, विपक्षी दल भ्रमित कर हमारी मां-बहनों और बच्चियों को सड़क पर बैठा रहे हैं।'  उल्लेखनीय है कि, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी लखनऊ में CAA के पक्ष रैली करते हुए विपक्ष पर गुमराह करने का आरोप लगाया है।
 
रैली को सम्बोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि CAA पर विरोधी पार्टियां दुष्प्रचार करके और भ्रम फैला रही हैं इसीलिए भाजपा जन जागरण अभियान चला रही है, जो देश को तोड़ने वालों के खिलाफ जन जागृति का अभियान है। नरेन्द्र मोदी जी CAA लेकर आए हैं। कांग्रेस, ममता बनर्जी, अखिलेश, मायावती, केजरीवाल सभी इस बिल के खिलाफ भ्रम फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बिल को लोकसभा में मैंने पेश किया है। मैं विपक्षियों से कहना चाहता हूं कि आप इस बिल पर सार्वजनिक रूप से चर्चा कर लो। ये अगर किसी भी व्यक्ति की नागरिकता ले सकता है, तो उसे साबित करके दिखाओ।

दिल्ली चुनाव: सीएम केजरीवाल के नामांकन को लेकर फिर उलझा पेंच, आज पर्चा भरने का अंतिम दिन

भारत को बदनाम करने से बाज़ नहीं आ रहा पाक, यूनाइटेड नेशंस में फिर अलापा कश्मीर राग

CAA: लखनऊ में गरजे अमित शाह, कहा- कांग्रेस के पाप के कारण धर्म के आधार पर टूटा देश...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -