मीनाक्षी लेखी का विवादित बयान, आंदोलन कर रहे किसानों को कहा- मवाली

Jul 22 2021 05:02 PM
मीनाक्षी लेखी का विवादित बयान, आंदोलन कर रहे किसानों को कहा- मवाली

नई दिल्ली: किसानों के विरोध प्रदर्शन के बीच कृषी मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने फिर बातचीत के माध्यम से निराकरण निकालने पर जो दिया है. उनकी ओर से कहा गया है कि सरकार वार्ता करने के लिए तैयार है. वहीं विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने किसानों पर तल्ख टिप्पणी करते हुए उन्हें मवाली कह दिया है. उनकी ओर से कहा गया है किसान सिर्फ बिचौलियों की सहायता कर रहे हैं.

नरेंद्र सिंह तोमर के बयान की बात करें तो उन्होंने कहा है कि हम किसानों के साथ वार्ता करने को तैयार हैं और हम पहले भी बात करते रहे हैं. मोदी सरकार किसान हितेषी सरकार है. तोमर के इस बयान के बाद विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने प्रेस कांफ्रेंस में विवादित बात कह डाली. उन्होंने प्रदर्शन कर रहे किसानों को मवाली कह दिया और यहां तक कह दिया कि ये लोग किसान नहीं है. उन्होंने तर्क दिया कि इस प्रदर्शन की आड़ में कुछ बिचौलियों की सहायता की जा रही है.

मीनाक्षी के अनुसार, किसान आंदोलन की आड़ में पॉलिटिकल एजेंडे को धार दी जा रही है और केवल एक नेरेटिव को आगे बढ़ाया जा रहा है. अब किसानों पर यदि मीनाक्षी लेखी की तल्ख टिप्पणी रही तो Pegasus जासूसी विवाद पर भी उन्होंने विपक्ष पर जोरदार हमला किया.

मध्यप्रदेश में अब हफ्ते में 5 दिन काम करेंगे सरकारी कर्मचारी, शिवराज सरकार का आदेश जारी

ऑक्सीजन की कमी से मौत न होने वाले बयान पर राहुल गांधी का सरकार पर हमला- बोले- 'सब याद रखा जाएगा'

बदमाशों ने केक में छुपा रखी थी कोकीन, इस तरह हुआ पर्दाफाश