ऑक्सीजन की कमी से मौत न होने वाले बयान पर राहुल गांधी का सरकार पर हमला- बोले- 'सब याद रखा जाएगा'

Jul 22 2021 04:26 PM
ऑक्सीजन की कमी से मौत न होने वाले बयान पर राहुल गांधी का सरकार पर हमला- बोले- 'सब याद रखा जाएगा'

नई दिल्ली: बीते कुछ समय से देश में राजनितिक हलचल काफी बढ़ गई है इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं होने संबंधी बयान को लेकर गुरुवार को केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने दूसरी लहर के चलते हुई ऑक्सीजन की कमी से जुड़े कुछ ब्यौरे का वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘‘सब याद रखा जाएगा।’’ 

वही केंद्र सरकार ने मंगलवार को राज्यसभा को एक सवाल के लिखित जवाब में कहा था कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते किसी भी प्रदेश या केंद्र शासित प्रदेश से ऑक्सीजन कि कमी में किसी भी मरीज की मौत की जानकारी नहीं प्राप्त हुई है। स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार ने उच्च सदन में एक सवाल के लिखित जवाब में कहा था, 'केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी प्रदेशों तथा केंद्र शासित प्रदेशों को कोविड से मौत की सूचना देने के लिए विस्तृत गाइडलाइन जारी की हैं।

इसके मुताबिक सभी राज्य तथा केंद्र शासित प्रदेश नियमित रूप से केंद्र सरकार को कोरोना के केस और इसके कारण हुई मौत की संख्या के बारे में खबर देते हैं। बहरहाल किसी भी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश ने ऑक्सीजन की कमी में किसी की भी जान जाने की जानकारी नहीं दी है। इससे पूर्व कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं होने संबंधी बयान को लेकर केंद्र सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को आरोप लगाया कि ये मौतें इसलिए हुईं क्योंकि महामारी वाले वर्ष में सरकार ने ऑक्सीजन निर्यात बढ़ा दिया तथा ऑक्सीजन का ट्रांसपोर्ट करने वाले टैंकरों का इंतजाम नहीं किया।

सागर हत्याकांड: रेसलर सुशील कुमार की मांग पर 'तिहाड़ जेल' में लगेगा TV, प्रशासन ने दी अनुमति

मध्यप्रदेश में अब हफ्ते में 5 दिन काम करेंगे सरकारी कर्मचारी, शिवराज सरकार का आदेश जारी

सांसदों को टिकैत की चेतावनी- आप किसी भी दल के हों, संसद में किसानों की आवाज़ उठाओ, नहीं तो..