बड़े उलटफेर वाले मैच में राओनिक की हार का कारण बनी चोंट

Sep 02 2016 11:21 AM
बड़े उलटफेर वाले मैच में राओनिक की हार का कारण बनी चोंट

नई दिल्ली : रयान ने पुरुष एकल के मुकाबले में मिलोस राओनिक को कड़े संघर्ष के बाद 6-7 (4-7), 7-5, 7-5, 6-1 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्त दिखाया। तीसरे सेट में ब्रेक तक मुकाबला राओनिक के पक्षमे था, लेकिन पैर में चोट के कारण वह आगे लड़खड़ा गए और रयान ने मैच में वापसी करते हुए मुकाबला अपने नाम किया।

120वीं वरीय अमेरिका के रयान ने कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद तीसरे सेट अपने नाम किया और इसके बाद चौथा सेट जीतने में उन्हें कोई परेशानी नही हुई। मैच के बाद राओनिक ने कहा कि उन्हें दूसरे सेट में ही पैर में जकड़न महसूस होने लगी थी। उन्होंने अपनी हार के लिए अपनी चोट को दोषी ठहराया। यह हार राओनिक के लिए काफी निराशाभरी साबित हुई। वह इसी साल विबंलडन के फाइनल तक पहुंचे थे और अमेरिकी ओपन के शीर्ष तीन दावेदारों में शामिल थे।

इससे पहले विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त पुरुष खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने भी अगले दौर में बिना खेले प्रवेश कर लिया है। उनके विपक्षी खिलाड़ी जिरी वेसेले ने बाएं हाथ में चोट के कारण टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया जिसके कारण जोकोविक को वॉकओवर मिला। पुरुष एकल के अन्य मुकाबले में फ्रांस के गेल मोनफिल्स ने चेक गणराज्य के जान साटराल को 7-5, 6-4, 6-3 से हराते हुए अगले दौर में प्रवेश किया।

US Open के दूसरे दौर में काबिज हुए सानिया, पेस और बोपन्ना

महिला एकल में डेनमार्क की कोरोलिने वोजनिआकी ने 2004 की विजेता स्वेतलाना कुजनेत्सोवा को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से मात देकर अगले दौर में जगह बनाई। पूर्व विश्व नंबर-1 कोरोलिने 2009 और 2014 में इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थीं।

सेरेना ने रूस की एकतेरिना मकारोवा को यूएस ओपन में 6-3, 6-3 से हराया