1 दिसंबर से दूध की कीमत में 6 रुपए की होगी बढ़ोतरी
1 दिसंबर से दूध की कीमत में 6 रुपए की होगी बढ़ोतरी
Share:

तिरूवनंतपुरमः केरल के लोगों के लिए एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल अब केरल के लोगों को दूध महंगा मिलने वाला है। हाल ही में मिली जानकारी के तहत केरल की सबसे बड़ी डेयरी सहकारी मिल्मा ने अगले महीने से दूध की कीमत में 6 रुपए प्रति लीटर बढ़ोत्तरी करने का फैसला किया है। जी हाँ, मिली जानकारी के तहत केरल सहकारी दुग्ध विपणन संघ (केसीएमएमएफ) के अध्यक्ष के एस मणि ने बीते बुधवार को इसकी जानकारी दी है।

फिर मुश्किलों में आज़म खान, जया प्रदा को लेकर दिया था बेहद अश्लील बयान

मणि ने कहा कि लागत में लगातार वृद्धि और डेयरी किसानों की आर्थिक कठिनाइयों को देखते हुए ऐसा करने का निर्णय किया गया है। आपको बता दें कि मिल्मा यह पहली बार नहीं कर रही है बल्कि कंपनी इसके पहले भी ऐसा कर चुकी है। जी दरअसल इससे पहले तीन साल पूर्व साल 2019 में दूध की कीमतों में चार रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की घोषणा इसी कंपनी के द्वारा की गई थी। मणि के हवाले से जारी यहां बयान में कहा गया है कि उस समय अतिरिक्त राशि का 83.75 प्रतिशत (3.35 रुपए) किसानों को मिला।

जी हाँ, अब हाल ही में उन्होंने कहा, ‘‘यह अनुपात इस बार भी जारी रहेगा। अर्थात, छह रुपए में से 5.025 रुपए किसानों को मिलेंगे।'' आपको जानकारी दे दें कि इससे पहले मिल्मा ने विशेषज्ञों की एक समिति गठित की थी, जिसने पिछले सप्ताह अपनी सिफारिश में कहा था कि किसानों को प्रति लीटर 8.57 रुपए का घाटा हो रहा है। इसके बाद यह कदम उठाया गया है। फिलहाल इस बात को जानने के बार केरल के लोगों के लोगों के होश उड़ गए हैं और सभी अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

चूहे खा गए 581 किलो गांजा, इस मामले को पढ़कर हैरान हो जाएंगे आप

‘चेतावनी नहीं, धमकी समझो, महाराष्ट्र पर आंख उठा कर देखा तो…’, कर्नाटक के CM को संजय राउत की खुली धमकी

इस रैपर को डेट कर रही है शहनाज गिल? नई फोटो देख बोले लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -