विदेशी करंसी बदलने के नाम पर लाखों की ठगी
विदेशी करंसी बदलने के नाम पर लाखों की ठगी
Share:

सोशल मीडिया पर अपनी गलत पहचान बताकर लोगों को अपने जाल में फँसाकर ठगने का एक मामला सामने आया है. एक शख्स फेसबुक पर लड़की के नाम से अपनी फर्जी आईडी बनाकर लोगों को रूपए के बदले डॉलर देने का कहकर लाखो रूपए की ठगी करता था, उसने लगभग 100 लोगों को ठगा है.

उल्लेखनीय है कि मूल रूप से अफ्रीकी नागरिक एयरपोर्ट पर कस्टम ड्यूटी व विदेशी करंसी बदलने के नाम पर ठगी करता था. पुलिस ने इस शख्स को दिल्ली के विकासपुरी से गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी फ्रैंक ठगी के दौरान नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कई ठिकाने बदल चुका था और फ़िलहाल में वह दिल्ली में रह रहा था. आरोपी के नेटवर्क में कई भारतीय लड़कियां भी शामिल हैं. इस गिरोह में बड़ी संख्या में अफ्रीकी मूल के नागरिक है, ठगी के लिए वह नॉर्थ-ईस्ट के बैंकों में किराये पर अकाउंट लेते हैं.

एसटीएफ के एएसपी त्रिवेणी सिंह के अनुसार राजस्थान के मिट्ठन लाल ग्वाला (45) ने धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. आरोपी ने पीड़ित से फेसबुक के जरिए पहचान बड़ाई थी. आरोपी ने पीड़ित से अपनी विदेशी महिला मित्र रोज उर्फ रोजी से पहचान करवाई थी. पीड़ित के अनुसार रोजी ने उससे एक लाख 55 हजार रूपए ठग लिए.

गैंगस्टर ने अनोखे तरीके से ली हत्या की जिम्मेदारी

7 वें वेतनमान को लेकर BSNL कर्मचारियों की देशव्यापी हड़ताल

नफरत से भरा अमेरिका कर रहा हमले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -