कब्ज़ की समस्या को दूर करता है दूध
कब्ज़ की समस्या को दूर करता है दूध
Share:

क्या आपको पता है की दूध हमारी सेहत के लिए कितना फायदेमंद होता है, पर कई लोग दूध को बिना गर्म किये ही पी लेते है. पर हम आपको बता दे की अगर आप दूध को बिना गर्म किये ही पीते है तो इससे आपकी सेहत को कोई फायदा नहीं मिलता है, पर अगर आप दूध को गर्म करके पीते है तो ये आपकी सेहत को बहुत सारे लाभ पहुंचा सकता है.

1-अगर आप कब्ज़ की समस्या से परेशान है तो इससे छुटकारा पाने के लिए रोज रात को एक कप गर्म दूध में थोड़ी सी इसबगोल की भूसी को मिलाकर पिए. अगर आप नियमित रूप से गर दूध और इसबगोल की भूसी का सेवन करेंगे तो कुछ ही दिनों में आपकी कब्ज़ की समस्या दूर हो जाएगी.

2-कभी कभी मौसम में बदलाव आने के कारन गले में इन्फेक्शन की समयसा हो जाती है, ऐसे में दूध एक दवा के रूप में काम करता है. गले में दर्द होने पर गर्म दूध पीने से ये गले में इन्फेक्शन पैदा करने वाले कीटाणुओं को खत्म करके दर्द से आराम दिलाता है.

3-अगर आप अपनी बॉडी बनाने के लिए रोज जिम जाते है तो आपके लिए गर्म दूध का सेवन काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. अपनी बॉडी को बनाने के लिए आप जब भी जिम से एक्सरसाइज कर के आये तो सबसे पहले एक गिलास गरम दूध जरुर पियें. ऐसा करने से आपके शरीर में एलेक्ट्रोलाइट की कमी पूरी हो जाती है और आपके को नमी भी मिलती है.

लूज़ मोशन की समस्या में फायदेमंद होता है केले का सेवन

पेट के दर्द से छुटकारा दिलाती है लौंग

ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल में रखती है पुदीने की पत्तियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -