यह देखना बाकी है कि कीव पर रूस के निरंतर युद्ध के बाद क्या हो सकता है: ज़ेलेन्स्की
यह देखना बाकी है कि कीव पर रूस के निरंतर युद्ध के बाद  क्या हो सकता है: ज़ेलेन्स्की
Share:

कीव: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने ब्रसेल्स में यूरोपीय परिषद के शिखर सम्मेलन में एक आभासी संबोधन में कहा कि सैन्य गठबंधन "अभी तक यह दिखाना बाकी है कि कीव पर रूस के निरंतर युद्ध के बाद यह क्या हो सकता है।

इस तथ्य के बावजूद कि यूक्रेन 30 सदस्यीय रक्षा गठबंधन का सदस्य नहीं है और वर्तमान में "पश्चिम और रूस के बीच ग्रे ज़ोन" में है, ज़ेलेंस्की ने देर रात के भाषण में कहा कि "हम अपने सामान्य आदर्शों की रक्षा करते हैं।

"हम आपके जैसे प्रबुद्ध लोग हैं, क्योंकि हम एक ग्रे ज़ोन में हैं! इससे हमें एक महीने की रक्षा मिलती है.' संघर्ष के 30वें दिन राष्ट्रपति ने कहा कि यह एक सफलता रही है 'बहादुर संघर्ष का एक महीना, सबसे गहरी पीड़ा का एक महीना. एक महीना जिसमें रूस शांतिपूर्ण राज्य को नष्ट करने के लिए स्वतंत्र था ।"

"रूस मौत में अपमानजनक मात्रा में धन का निवेश कर रहा है, जबकि बाकी दुनिया जीवन में निवेश कर रही है," उन्होंने कहा। ज़ेलेंस्की ने यूक्रेन के समर्थन में एक साथ आने के लिए यूरोप की सराहना की, यह दावा करते हुए कि देश से भागने वाले साढ़े तीन मिलियन लोग अब "पहले से ही नाटो देशों में हैं। "  "हम इन व्यक्तियों को दी गई सहायता की सराहना करते हैं। " उन्होंने हालांकि, यूरोपीय नेताओं को बताया कि वे रूस को रोकने के लिए हस्तक्षेप करने में बहुत देर हो चुकी थी।

यूक्रेन के इज़ीयम शहर पर रूसी सेना का नियंत्रण

यूक्रेन ने नागरिकों की निकासी के लिए 7 मानवीय गलियारे स्थापित किए

ब्लिंकेन ने तालिबान से अफगानिस्तान में लड़कियों की शिक्षा पर से प्रतिबंध हटाने की अपील की

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -