लॉकडाउन लगने के बाद तमिलनाडु छोड़ रहे प्रवासी मज़दूर
लॉकडाउन लगने के बाद तमिलनाडु छोड़ रहे प्रवासी मज़दूर
Share:

कोरोना मामलों में वृद्धि के मद्देनजर कई राज्य श्रृंखला को तोड़ने के लिए कुछ दिनों के लिए सख्त सीमाएं या लॉकडाउन लागू कर रहे हैं। ताजा तालाबंदी की स्थिति के डर से तमिलनाडु और केरल से बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिक चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर एकत्रित हुए हैं। लौटने वालों में दास नाम के एक लड़के ने कहा कि उसने सुना है कि राज्य में तालाबंदी की संभावना है और जीवित रहने के लिए चीजें मुश्किल हो जाएंगी, ऐसा होने से पहले वह अपने लोगों को छोड़ना चाहता है। 

वे केरल से हैं, और अगले साल के मौसम के लिए फिर से आने के लिए कह रहे हैं, लेकिन पहले नहीं। पिछले साल के लॉकडाउन का आघात अभी भी उनके दिमाग में ताजा है। एक अन्य कार्यकर्ता, ज़ुल्फ़िकार का दावा है कि एक और लॉकडाउन के दौरान फंसने के डर ने अधिकांश प्रवासी श्रमिकों को जकड़ लिया है। 

दक्षिणी रेलवे के अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि लोग अपने गृहनगर की यात्रा करने के लिए पर्याप्त संख्या में ट्रेन उपलब्ध हैं। तमिलनाडु सरकार ने 20 अप्रैल से कई प्रतिबंधों की घोषणा की है, रात 10 बजे से सुबह 4 बजे के बीच कर्फ्यू और रविवार को पूर्ण तालाबंदी। इस बीच, तमिलनाडु में 10,273 नए मामले और 42 और मौतें हुई हैं।

तमिलनाडु के सभी जिलों में लगा नाईट कर्फ्यू, जानिए किन चीजों की मिलेगी सुविधा

ISRO प्रणोदन परिसर में 40 श्रमिकों को हुआ कोरोना

अन्ना विश्वविद्यालय के सभी सेमेस्टर के लिए ओपन बुक परीक्षा का होगा आयोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -