माइक्रोसॉफ्ट अब करेगी गांजा का बिजनेस, स्टार्ट अप के साथ डील डन
माइक्रोसॉफ्ट अब करेगी गांजा का बिजनेस, स्टार्ट अप के साथ डील डन
Share:

वॉशिंगटन: तकनीक की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने वाली कंपनी माइक्रोसॉफ्ट अब गांजा के व्यापार में कदम रखने जा रही है. कंपनी ने इसके लिए कैलिफोर्निया के स्टार्ट अप्स काइंड फाइनेंशियल के साथ डील की है. काइंड का काम सरकार के लिए ऐसे सॉफ्टवेयर तैयार करना है, जो गांजा कारोबार पर नजर रखने का काम करती है।

गौरतलब है कि वॉशिंगटन आधारित कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के लिए यह पहली बार है, जब वो लीग से हटकर कुछ करने जा रही है. वैसे वॉशिंगंटन में गांजा वैध है. यूएस के कई राज्यों में गांजा के इस्तेमाल को चिकिस्कीय व मौज मस्ती सरीखे कारमों से वैध करार दिया गया है, लेकिन केंद्रीय कानून के तहत यह अब भी बैन है।

माइक्रोसॉफ्ट के साथ करार के तहत काइंड अब माइक्रोसॉफ्ट के एज्योर क्लाउड सर्विस पर काम करेगी. काइंड के सीईओ डेविड डिनेनबर्ग ने बताया कि हमने करार किया है और अब हम इसके तहत माइक्रोसॉफ्ट की सेल्स टीम का भी इस्तेमाल करेंगे।

दरअसल अमेरिका में राज्यों व केंद्र के कानून में अंतर है, इसलिए कई बड़ी कंपनियां इसे क्षेत्र में उतरने से कतराती है. माइक्रोसॉफ्ट ने इस बारे में कहा है कि वो ऐसी साझेदारी सरकारी ग्राहकों और साझेदारों को उनका मिशन पूरा करने में मदद करने के लिए कर रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -