माइक्रोसॉफ्ट ने किया बड़ा ऐलान, बंद करने जा रहा है 'Linkedin'

माइक्रोसॉफ्ट का सोशल प्लेटफॉर्म एशियाई देशों सहित विश्व भर में मशहूर है। किन्तु अब माइक्रोसॉफ्ट ने चीन में लिंक्डइन के स्थानीय वर्जन को बंद करने का ऐलान कर दिया है। बताते चलें कि लिंक्डइन एक प्रोफेशन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जहां पर यूजर्स अपना प्रोफेशनल अनुभव, अपनी प्रोफेशनल लाइफ, स्किल एवं शिक्षा आदि की जानकारी साझा करते हैं।

वही माइक्रोसॉफ्ट ने यह फैसला इसलिए उठाया है क्योंकि चीन ने इंटरनेट पर लगने वाली सेंसरशिप का विस्तार किया है। अमेरिकी कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में बताया कि चीन में ज्यादा चुनौतीपूर्ण ऑपरेशनल एनवायरमेंट एवं ज्यादा अनुपालन जरूरतों की वजह से लिंक्डइन के स्थानीय वर्जन को बंद करने का निर्णय लिया है। इसकी जगह अब माइक्रोसॉफ्ट चीन में एक नया जॉब पोर्टल पेश करेगी, जिसमें लिंक्डइन के कुछ फीचर्स नहीं होंगे। बता दे कि लिंक्डइन को पहले अमेरिका से संचालित किया जाता था, उसके पश्चात् इसका चीनी स्थानीय वर्जन लॉन्च किया गया, जिसे अब बंद किया जा रहा है।

वही लिंक्डइन ने चीन में कई अमेरिकी रिपोर्ट्स के प्रोफाइल को ब्लॉक कर दिया था। जिसके पीछे कंपनी ने ‘निषिद्ध सामग्री’ का हवाला दिया। इसके अतिरिक्त लिंक्डइन चीन में शिक्षाविदों एवं शोधकर्ताओं के प्रोफाइल को भी ब्लॉक कर चुकी है। बता दे कि चीन हमेशा से ही दिग्गज टेक कंपनियों को निशाना बनाता रहा है, जिसके चलते फेसबुक एवं गूगल की इस देश में उपस्थिति करीब है।

भारत बायोटेक की Covaxin को जल्द मंजूरी देगा WHO

माइक्रोसॉफ्ट चीन में लिंक्डइन सेवा कर सकता है बंद

लीक हुई फेसबुक की ‘सीक्रेट ब्लैकलिस्ट’, हुए ये हैरतअंगेज खुलासे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -