Google Chrome की मोनोपोली को समाप्त करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने उठाया बड़ा कदम
Google Chrome की मोनोपोली को समाप्त करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने उठाया बड़ा कदम
Share:

पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा लोग Microsoft Windows के ऑपरेटिंग सिस्टम का कम्प्यूटर या लैपटॉप का  हैं. ज्यादातर, Microsoft Windows वाले पर्सनल कम्प्यूटर में यूजर्स इसके इनबिल्ट IE (इंटरनेट एक्सप्लोरर) की बजाय अन्य ओपन सोर्स वेब ब्राउजर का इस्तेमाल करते हैं. एक समय वेब ब्राउजिंग के लिए इंटरनेट एक्सप्लोरर का ही इस्तेमाल किया जाता था. इसके बाद अन्य प्रतिद्वंदी वेब ब्राउजिंग ऑप्शन्स के आने के बाद से इस ब्राउजर का इस्तेमाल कम होने लगा. इसके बाद Microsoft ने Edge ब्राउजर को 2015 में लॉन्च किया गया. इस ब्राउजर को सबसे पहले Windows ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए लॉन्च किया गया था. जिसे 2017 में स्मार्टफोन्स एवं अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए लॉन्च किया गया. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

लॉन्च हुआ tiktok का नया फोन, मिलेंगे यह फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस समय Google Chrome के 68.91 फीसद ग्लोबल यूजर्स हैं. जबकि, अन्य सभी इंटरनेट ब्राउजर्स की बात करें तो Google Chrome के मुकाबले उनके यूजर्स बहुत कम हैं. Mozila Firefox के यूजर्स की बात करें तो इसके 9.25 फीसद यूजर्स है. वहीं, Apple Safari के 8.68 फीसद यूजर्स हैं. Edge ब्राउजर के 4.51 फीसद यूजर्स हैं और 4.45 फीसद यूजर्स इंटरनेट एक्सप्लोर का इस्तेमाल करते हैं.

यूजर्स को बड़ा झटका, इस एप को करें जल्द अपडेट, वरना हो जायेगा डाटा हैक

​हाल ही में Microsoft Edge का नया लोगो डिजाइन लीक हुआ है. इस नए लोगो डिजाइन को इस सप्ताह शुरू होने वाले Microsoft Developers Conference में अनविल किया जा सकता है. इस नए लोगो डिजाइन में IE और Edge में इस्तेमाल होने वाला “e” का ही इस्तेमाल किया गया है, लेकिन इस नए लोगो में इसके 3D डिजाइन को देखा जा सकता है. इसमें फ्लूएंड डिजाइन लैंग्वेज का इस्तेमाल किया गया है. इसमें ओसन वेव जैसे स्पाइरल थीम वाला डिजाइन देखा जा सकता है. इस नए लोगो के साथ नए Edge ब्राउजर में कई नए फीचर्स भी देखे जा सकते हैं। क्या Microsoft का नया वेब ब्राउजर Google Chrome, Mozila Firefox, Opera जैसे ब्राउजर को चुनौती दे पाएगा? ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

Realme : ये लेटेस्ट स्मार्टफोन नवंबर में बाजार में देंगे दस्तक

एप्पल यूज़र्स के लिए खुशखबरी,100 से भी ज्यादा देशों में शुरू होगी Apple TV+

ग्राहकों के लिए बड़ा धमाका 10,000 से भी कम रेंज में मिल रहे है ये स्मार्टफोन्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -