यूजर्स को बड़ा झटका, इस एप को करें जल्द अपडेट, वरना हो जायेगा डाटा हैक
यूजर्स को बड़ा झटका, इस एप को करें जल्द अपडेट, वरना हो जायेगा डाटा हैक
Share:

यह बात हम सभी भली भांति समझते है कि दुनियाभर के लोग किसी भी चीज को सर्च करने के लिए गूगल क्रोम (Google Chrome) ब्राउजर का उपयोग करते है. वहीं, कंपनी ने अपने सभी यूजर्स को राय दी है कि जल्दी गूगल क्रोम के पुराने वर्जन को अपडेट किया जाए अगर यूजर्स पुराना ब्राउजर का उपयोग करते है. तो उनका निजी डाटा भी लीक या चोरी होने की आशंका गूगल ने लोगों के डाटा को बचाने के लिए नया वर्जन लॉन्च किया है.

वही कंपनी ने आशंका जताई है कि हैकर्स पुराने वर्जन से यूजर्स के डाटा को चोरी कर रहे है. सूत्रों का कहना है कि, गूगल के लेटेस्ट अपडेट दो जीरो डे वल्नरबिलिटी को सही करता है. इससे पहले पीडीFium (CVE-2019-13721) और ऑडियो कंपोनेंट (CVE-2019-13720) ने क्रोम की लाइब्रेरी को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर चुका है.

जल्द नया अपडेट: सभी यूजर्स के लिए होगा लॉन्च जानकारी के अनुसार हैकर्स लंबे समय से गूगल क्रोम को हैक करने की कोशिश कर रहा है. इसके साथ ही हैकर्स क्रोम की मेमरी के डाटा को करप्ट और मोडिफाई भी कर सकेंगे. वहीं, गूगल ने कहा है कि हमने यूजर्स के डाटा की सुरक्षा के लिए नए वर्जन को जारी किया है. इसके साथ ही सभी यूजर्स को गूगल क्रोम का अपडेट मिल रहा है.

कैसे चेक करे अपडेट: शोधकर्ताओं का कहना है कि आप मैन्युअली भी अपडेट को चैक कर सकते हैं. इसके लिए यूजर्स को क्रोम की राइट तरफ जाकर टैक कर सकते है. इसके बाद अबाउट गूगल क्रोम के विकल्प पर क्लिक करे.

क्रोम 78 का अपडेट: जानकारी के अनुसार गूगल ने आईओएस और विंडोज यूजर्स के लिए क्रोम 78 का अपडेट जारी कर दिया है. साथ ही यूजर्स को डार्क मोड का अपडेट मिल सकेगा. इसके अलावा हिस्ट्री, रीसेंट टैब्स और रीडिंग लिस्ट नए डिजाइन के साथ क्रोम पर उपलब्ध हैं. डेस्कटॉप पर दिखने वाले नंबर्स शोधकर्ताओ का कहना है कि नए अपडेट में यूजर्स को न्यू टैब पेज, क्लिक टू ऑल और न्यू टैब ओवरलेज में कस्टाइमज विकल्प मिलेगा. वहीं, यूजर्स गूगल क्रोम पर खास फीचर के तहत डेस्क्टॉप पर दिखने वाले नंबर्स पर कॉल कर सकते है.

लॉन्च हुआ tiktok का नया फोन, मिलेंगे यह फीचर्स

कहा से आते है ये जासूसी वाले एप, क्या है इनकी पहचान, जाने यंहा

भारत में जल्द लॉन्च होने वाली है स्मार्ट नेम प्लेट, आसान होगा इन चीजों का भुगतान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -