माइक्रोसॉफ्ट CEO नडेला ने कहा, आधार कार्ड दे रहा है विंडोज-फेसबुक को चुनौती
माइक्रोसॉफ्ट CEO नडेला ने कहा, आधार कार्ड दे रहा है विंडोज-फेसबुक को चुनौती
Share:

ऑरलेंडो: भारत में प्रचलित आधार कार्ड को लेकर हालही में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने एक बड़ा बयान दिया है. जिसमे सत्या नडेला ने आधार कार्ड को विंडोज-फेसबुक के लिए चुनौती बताया है. उन्होंने कहा है कि भारत का आधार आइडेंटिटी सिस्टम विंडोज, एंड्रॉएड या फेसबुक जैसे इनोवेटिव प्लेटफॉर्म की ग्रोथ को चुनौती दे रहा है. वही उन्होंने कहा कि भारत ने डिजिटल और टेक्नोलॉजिकल दुनिया में ऊंची छलांग लगाई है. और एक अरब से ज्यादा लोगों तक आधार पहुंचा है.

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने यह बात अपनी बुक 'हिट रिफ्रेश' में कही हैं, जिसे माइक्रोसॉफ्ट इग्नाइट 2017 कॉन्फ्रेंस में रिलीज किया गया है.  नडेला ने अपनी बुक 'हिट रिफ्रेश' में में भारत और डिजटलीकरण का जिक्र करते हुए आधार कार्ड को एक बहुत बड़ा कदम बताया. उन्होंने कहा कि आधार अब एक अरब से ज्यादा लोगों तक पहुंच गया है. अब ये विंडोजस, एंड्रॉएड या फेसबुक जैसे प्लेटफॉर्म इनोवेशंस को चुनौती दे रहा है. भारत में नए डिजिटल इकोसिस्टम इंडिया स्टैक की तारीफ की.

बता दे कि देश में आधार कार्ड की उपयोगिता को विस्तृत रूप दिया जा रहा है. ऐसे में बैंक से लेकर पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि सभी को आधार कार्ड से जोड़ा जा रहा है. वही हर काम में आधार कार्ड का इस्तेमाल किया जा रहा है. जिसको देखते हुए नडेला ने इसे विंडोज-फेसबुक के लिए चुनौती बताया है.

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

आधार नहीं है लिंक, तो नहीं निकलेगा PF का पैसा

आधार कार्ड को सिम से फरवरी तक जोड़ें, वर्ना हो जाएगी बंद

इस तरह आप अपने आधार कार्ड में कर सकते है सुधार

सरकार ने सामाजिक योजनाओं के लिए आधार की अंतिम तिथि बढ़ाई

जैम से ही हो रहा है भारत का आर्थिक विकास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -