कोरोना महामारी पर बिल गेट्स ने जताई चिंता, बताया कब सामान्य होंगे हालात

नई दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की गिरफ्त में आने के बाद विश्व सामान्य स्थिति में कैसे आएगा, इस पर अपने विचार रखे हैं। एक TV कार्यक्रम में अपनी बात रखते हुए बिल गेट्स ने कहा कि जीवन तभी सामान्य होगा जब कोरोना वैक्सीन की दूसरी पीढ़ी बाजार में मौजूद होगी।

बिल गेट्स ने कहा कि सामान्य स्थिति तब होगी, जब हमारे पास केवल वैक्सीन की पहली पीढ़ी ही नहीं बल्कि काफी कारगर वैक्सीन मौजूद होगी। बिल गेट्स ने यह भी कहा कि वैक्सीन की दूसरी पीढ़ी भी पर्याप्त संख्या में उपलब्ध होनी चाहिए। बिल गेट्स ने कहा कि उस स्थिति में ही कोरोना के कारण पैदा हुई सारी समस्याओं का समाधान निकल जाएगा। बिल गेट्स का बयान ऐसे समय में आया है जब दुनिया में सैकड़ों कंपनियां कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने के लिए दिन-रात मेहनत कर रही हैं। कोरोना की वैक्सीन की रेस में एस्ट्राजेनेका की प्रायोगिक कोविड-19 वैक्सीन अब तक का सबसे कारगर टीका माना जा रहा है।

एस्ट्राजेनेका, ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के साथ मिलकर कोरोना वैक्सीन तैयार कर रही है। इसके अलावा फाइजर भी कोरोना वैक्सीन विकसित करने की दौड़ में है। कंपनी का कहना है कि उसे अमेरिका के FDA से इजाजत मिली कि कंपनी अपने वैश्विक कोविड-19 वैक्सीन शोध में 12-15 वर्षीय बच्चों को शामिल कर सकती है।

जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, कितना हुआ बदलाव

Future Price: सोने-चांदी के भाव में फिर आया उछाल, जानिए आज के भाव

आज फिर बढ़त के साथ बंद हुए सेंसेक्स-निफ़्टी, रुपया 12 पैसे फिसला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -