अब इंदौर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज में शुरू होगा कोरोना का शोध
अब इंदौर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज में शुरू होगा कोरोना का शोध
Share:

इंदौर: एमजीएम मेडिकल कॉलेज में कोरोना पर शोध शुरू होगा। इस बीमारी के दीर्घकालिक दुष्प्रभावों और विभिन्न अंगों पर इसके दुष्प्रभावों की जांच की जाएगी। बीमारी से उबरने के बाद, एमवाय अस्पताल में बुधवार से विशेष ओपीडी शुरू की जा रही है ताकि रोगियों और अन्य बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है। ओपीडी के माध्यम से भी डेटा एकत्र और विश्लेषण किया जाएगा ताकि डॉक्टरों और आम जनता को आने वाले समय में कोरोना की रोकथाम और लक्षणों के बारे में विस्तृत जानकारी मिल सके।

 मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित और मेडिसिन विभाग के प्रमुख डॉ. वीपी पांडे ने कहा कि वर्तमान में कोविड-19 के हजारों मरीज ठीक हो गए हैं, लेकिन यह देखा गया है कि शारीरिक कमजोरी, दिल की धड़कन में वृद्धि, कठिनाई में इन रोगियों में सास देखी जाती है। समस्याओं का सामना किया जा रहा है। संभागीय आयुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा की पहल पर बुधवार 4 नवंबर को एमवायएच की नई ओपीडी के कमरा नंबर 141 में ऐसे मरीजों के लिए अलग से ओपीडी शुरू की जा रही है।

डॉ. दीक्षित ने बताया कि इस ओपीडी में पोस्ट कोरोना फॉलो-अप शुरू किया जाएगा। इसमें कोरोना संकुचन से उबरने वाले मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। इसके बाद, उन्हें व्यवस्थित निदान के लिए विशेषज्ञ डॉक्टरों को भेजा जाएगा। कोविड के बाद स्वस्थ होने वाले रोगियों की समस्याओं का विश्लेषण करके डेटा भी एकत्र किया जाएगा। कोरोना एक नई बीमारी होने के कारण इसके लक्षणों, दीर्घकालिक प्रभावों और विभिन्न अंगों पर इसके प्रभावों का विस्तृत अध्ययन संभव होगा, ताकि डॉक्टरों और आम जनता को आने वाले समय में इसकी रोकथाम और लक्षणों के बारे में जानकारी मिलेगी।

राजस्थान नगर निगम चुनाव में कांग्रेस की प्रचंड जीत पर सीएम अशोक गेहलोत ने दी बधाई

सुब्रत राय, उनकी पत्नी, भाई सहित सहारा इंडिया के 10 लोगों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

IGIA ने सभी यात्रियों के लिए कोरोना परीक्षण की मांग की शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -