IGIA ने सभी यात्रियों के लिए कोरोना परीक्षण की मांग की शुरू
IGIA ने सभी यात्रियों के लिए कोरोना परीक्षण की मांग की शुरू
Share:

इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGIA) ने सभी घरेलू यात्रियों के लिए ऑन-डिमांड  कोरोनावायरस परीक्षण शुरू करने की घोषणा की है। यह सुविधा 28 अक्टूबर से पायलट रन पर थी और इसके सफल परीक्षण के बाद मंगलवार को अधिकारियों से इसे प्राप्त किया गया।

हवाई अड्डा पहले से ही अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों का परीक्षण करता है, और यह सुविधा अब घरेलू यात्रियों के लिए बढ़ा दी गई है, साथ ही जो लोग हवाई अड्डे पर उतरेंगे या पहुंचेंगे। हालांकि, यात्रियों से मांग के आधार पर ही परीक्षण किया जाएगा। दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) के अधिकारियों, जो IGIA के संचालन को संभालते हैं, ने बताया कि यात्री नमूने जमा करने के छह घंटे के भीतर परीक्षण के परिणाम का लाभ उठा सकते हैं। परीक्षण की कीमत 2,400 रुपये तय की गई है।

डीआईएएल के सीईओ विदेह कुमार जयपुरियार ने कहा कि इस सुविधा से उन यात्रियों को मदद मिलेगी जिन्हें अपने व्यक्तिगत या व्यावसायिक मामलों के लिए कोरोना नकारात्मक प्रमाण पत्र की यात्रा और उत्पादन करने की आवश्यकता है। उनके बयान में - “हमने दिल्ली एयरपोर्ट पर आउटबाउंड घरेलू /अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण सुविधा शुरू की है। अद्वितीय सुविधा उन यात्रियों की मदद करेगी जिन्हें यात्रा करना है और कुछ कारणों से उनके साथ कोरोना नकारात्मक प्रमाण पत्र की आवश्यकता है। दिल्ली हवाई अड्डे पर कोरोना परीक्षण प्रयोगशाला पर्याप्त रूप से परीक्षण और नमूना संग्रह के लिए सुसज्जित है जो आईसीएमआर और एनएबीएल द्वारा स्थापित प्रोटोकॉल के अनुपालन में आयोजित किया जाएगा। यात्रियों के लिए सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट लगातार काम कर रहा है।” डॉ. रजत अरोड़ा, डायरेक्टर, जेनेस्ट्राइव्स ने बताया कि अगर मांग उठती है तो तुरंत दूसरे को शुरू करने के प्रावधान के साथ एक कार्यात्मक सेट-अप के साथ प्रयोगशाला शुरू होगी।

नितीश पर पत्थर फेंके जाने से नाराज़ हुए तेजस्वी, कहा- लोकतंत्र में विरोध सिर्फ मतदान से हो

अर्नब की गिरफ़्तारी पर 'शाह' का बड़ा बयान, कहा- कांग्रेस और उसके साथियों ने लोकतंत्र को शर्मसार किया

जब मंदिर में नमाज़ पढ़ना गुनाह नहीं तो ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ गुनाह क्यों

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -