मेक्सिको ने पहली बार कोरोना वैक्सीन के लिए उठाया कदम
मेक्सिको ने पहली बार कोरोना वैक्सीन के लिए उठाया कदम
Share:

 बीते काई दिनों से लगातार बढ़ते जा रहे  कोरोना वायरस के मामले से आज हर कोई परेशान है. वहीं मेक्सिको में कोरोना वृद्धि के मामलों के रूप में, इसका मुकाबला करने के लिए नए उपाय किए गए हैं। मेक्सिको ने COVAX पहल के माध्यम से उपन्यास कोरोन वायरस के खिलाफ एक सफल टीके की खरीद सुनिश्चित करने के लिए 159.8 मिलियन अमेरिकी डॉलर का अग्रिम दिया है। यह मैक्सिकन विदेश मंत्रालय द्वारा शनिवार को सूचना दी गई थी। मंत्रालय के अनुसार मेक्सिको ने गुरुवार को निधियों को सौंपा और एक और 20.6 मिलियन अमेरिकी डॉलर के लिए जोखिम गारंटी दस्तावेज प्रस्तुत किए, वैक्सीन एलायंस, जो कोविड -19 वैक्सीन ग्लोबल एक्सेस फैसिलिटी का समन्वय करता है।

मिली जानकारी के मुताबिक आज के समय में कई देश देश ऐसे है जो इस बीमारी से जूझ रहे है, लेकिन अब उन देशों ने इस वायरस से लड़ने का फैसला किया। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि COVAX सुविधा के साथ अनुबंध से मेक्सिको में 20 प्रतिशत तक पर्याप्त टीकों की खरीद की गारंटी है। बयान में कहा गया है कि जनसंख्या के इस प्रतिशत में प्रति व्यक्ति दो खुराक की टीकाकरण योजना के लिए 51.5 मिलियन से अधिक खुराक का प्रतिनिधित्व किया गया है, और वर्तमान में COVAX के पास विभिन्न देशों के 9 उम्मीदवारों के टीकों का पोर्टफोलियो है।

जंहा इस बात को ध्यान में रखते हुए मंत्रालय ने कहा कि मेक्सिको द्वारा हस्ताक्षरित अनुबंध सरकार को अपनी प्राथमिकताओं और उपलब्धता के अधीन वैक्सीन पसंद करने में सक्षम बनाएगा। मेक्सिको ने स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार कोविड-19 से 809,000 से अधिक पुष्ट मामलों और 83,000 से अधिक मौतों को दर्ज किया है। साथ ही, कई राष्ट्र पहले टीके बनाने की लड़ाई में भी हैं ताकि वे ट्रेडमार्क अधिकारों और स्थिति को संरक्षित कर सकें।

फ़्रांस में कोरोना के मामलों में आया बदलाव

कोरोना वायरस राहत विधेयक पर की जाएगी चर्चा

ऑस्ट्रेलियाई के शोधकर्ताओं ने कोरोना वायरस के बारें में दी ये खास चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -