मेक्सिको के राष्ट्रपति ने अमेरिका से प्रवासियों  का बोझ उठाने का आग्रह किया
मेक्सिको के राष्ट्रपति ने अमेरिका से प्रवासियों का बोझ उठाने का आग्रह किया
Share:

अल साल्वाडोर: शुक्रवार को, मैक्सिकन राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्राडोर ने सुझाव दिया कि संयुक्त राज्य अमेरिका को मध्य अमेरिका से बढ़े हुए प्रवासियों    के बोझ को साझा करना चाहिए।

अल सल्वाडोर की अपनी यात्रा के दौरान, लोपेज़ ओब्राडोर ने आव्रजन चुनौती के लिए एक सहयोगी दृष्टिकोण की आवश्यकता पर जोर दिया।

लोपेज़ ओब्राडोर और नायब बुकेल, उनके सल्वाडोर समकक्ष, ने अल सल्वाडोर में मैक्सिकन विकास पहल "बुआई जीवन" और "यूथ बिल्डिंग द फ्यूचर" को निष्पादित करने पर सहमति व्यक्त की, जिसका लक्ष्य नौकरियां पैदा करना और श्रम बहिर्वाह को कम करना है।
"हम उम्मीद करते हैं कि अमेरिकी सरकार और कांग्रेस 4 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक पारित कर देगी जो राष्ट्रपति बिडेन ने इन पहलों में निवेश करने की पेशकश की है ताकि उन्हें तीन मध्य अमेरिकी देशों में विस्तारित किया जा सके," लोपेज़ ओब्राडोर ने होंडुरास, अल सल्वाडोर और ग्वाटेमाला का उल्लेख करते हुए कहा।

लोपेज़ ओब्राडोर की मध्य अमेरिका और कैरेबियाई क्षेत्र की कामकाजी यात्रा, जो गुरुवार को ग्वाटेमाला में शुरू हुई थी, अब अल सल्वाडोर में है। बाद में, वह होंडुरास, बेलीज और क्यूबा की यात्रा करेंगे।

पेरू की कांग्रेस ने संविधान बदलने के लिए राष्ट्रपति के विधेयक को खारिज किया

यमन: अलकायदा के संदिग्ध बंदूकधारियों ने सुरक्षा मुख्यालय पर हमला किया

यूक्रेन ने वार्ता फिर से शुरू करने के लिए रूस की सेना की वापसी की मांग की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -