चेहरा ढंक कर अब नही कर पाएंगे मेट्रो का सफ़र, CISF का फैसला
चेहरा ढंक कर अब नही कर पाएंगे मेट्रो का सफ़र, CISF का फैसला
Share:

नई दिल्ली: यदि आपको चेहरा ढंक कर सफर करने की आदत हैं या फिर सफ़र के दौरान मास्क लगाना आपकी आदत में शुमार हैं तो अपनी आदत को अब बदल लीजिये क्यूंकि CISF के फैसले के अनुसार दिल्ली मेट्रो में मुंह पर कपड़ा बांधकर या मास्क लगाकर जाने वालों को अब एंट्री नहीं मिलेगी.

गौरतलब हो की CISF नें ये फैसला सोमवार को मेट्रो स्टेशन में हुई लूट के बाद लिया हैं. सोमवार को बदमाशों नें मेट्रो स्टेशन के भीतर कंट्रोलर को चाकू मारकर 12 लाख लूट लिए थे और लूट करने वाले बदमाशों नें अपने चेहरे पर पॉल्यूशन मास्क लगाए हुए थे. मास्क की वजह से लुटेरों का चेहरा पहचानने में मुश्किल हो रही हैं. 

इस घटना के बाद से ही CISF नें फैसला लिया हैं की अब पैसेंजर को टिकट काउंटर और कस्टमर केयर क्यूबिकल में पहुंचने से पहले ही फ्रिस्किंग (सुरक्षा जांच) से गुजरना होगा. दिल्ली मेट्रो में हुई वारदात को मेट्रो में काम करने वाले एक कर्मचारी नें अपने दोस्त के साथ मिलकर अंजाम दिया था. जिनका नाम पवन और सोनू हैं. ये आरोपी अपने मेट्रो स्मार्ट कार्ड के यूज करने पर दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आये हैं. 

पुलिस नें वारदात के बाद यूज हुए मेट्रो कार्ड की डिटेल निकाली उसके बाद जहाँ-जहाँ उस नंबर का कार्ड इस्तेमाल हुआ उसकी डिटेल निकाली गई जिसमें दोनों आरोपी नजर आये जिसके आधार पर पुलिस नें इन्हें गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ की जहाँ आरोपियों नें वारदात करने की बात कबूल की.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -