मौसम विभाग ने आंध्र में अगले पांच दिनों के लिए जारी की भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने आंध्र में अगले पांच दिनों के लिए जारी की भारी बारिश की चेतावनी
Share:

आंध्र के कई जिलों में बारिश का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। उत्तरी आंध्र प्रदेश तट से दूर पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र अधिक मजबूत होने की संभावना है, जिससे तटीय एपी में बारिश की तीव्रता और वितरण में वृद्धि हुई है। यह प्रणाली, त्वरित उत्तराधिकार में तीसरे, अगले 24 घंटों के लिए तटीय क्षेत्र में शामिल हो जाएगी। मौसम विभाग ने हाल ही में तटीय क्षेत्र में अगले पांच दिनों के लिए चेतावनी जारी की थी। पूर्व और पश्चिम गोदावरी जिलों और यानम में गरज के साथ-साथ बिजली और इक्का-दुक्का भारी बारिश होने की संभावना है।

विभाग ने इसके अतिरिक्त शुक्रवार और शनिवार को राज्य पर एक यल्लो अलर्ट जारी किया, सलाहकार के साथ निवासियों को स्थानीय मौसम की स्थिति के बारे में ' जागरूक ' होने का अनुरोध किया। एपी ने अब तक इस मानसून सीजन में 20 प्रतिशत अधिक बारिश का अनुभव किया है क्योंकि इसमें सामान्य 464 मिमी के मुकाबले 556 मिमी बारिश हुई है। रायलसीमा जिले में अधिकांश बारिश दर्ज की गई है। श्रीकाकुलम और विकासनगरम जिलों में अब तक कम बारिश दर्ज की गई है। मानसून द्रोणिका अपनी सामान्य स्थिति में है।

सोमवार तक आंध्र प्रदेश तट से दूर पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण मानसून द्रोणिका के पूर्वी छोर में काफी दक्षिण की ओर बदलाव होने की उम्मीद है। संबद्ध चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण पश्चिम की ओर झुकाव मध्य ट्रोपोस्फेरिक स्तर तक फैली हुई है। इस बीच शनिवार की रात भारी बारिश के कारण सगिलरू नहर में पानी भर गया। ब्राह्माणम राजस्व और पुलिस अधिकारियों ने गोडालेडू, पीसी पल्ली, मल्लेगुडीपाडू, तुममाला-पल्ली, दिरासावांचा और पेडीराजुपले गांवों के लोगों को अलर्ट रहने को कहा है।

क्या बिहार चुनाव में NDA के लिए प्रचार करेंगी कंगना ? फडणवीस ने दिया जवाब

अनिल कुमार सिंघल बोले- कैग द्वारा ऑडिटिंग से छेड़छाड़ करने वालों का होगा अंत

फेम इंडिया 2020: ये हैं भारत के शीर्ष 50 नामदार, जो देश के विकास में हैं बराबर के साझीदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -