मेसी ने शानदार वापसी से बार्सिलोना को अंतिम 16 में पहुँचाया
मेसी ने शानदार वापसी से बार्सिलोना को अंतिम 16 में पहुँचाया
Share:

वंडर फुटबॉलर लियोन मेसी के दो शानदार गोल की बदौलत बार्सिलोना ने सेल्टिक को 2-0 से हराकर चैंपियंस लीग फुटबॉल के अंतिम सोलह में जगह बनायी। इस जीत के साथ पांच बार की यूरोपीय चैंपियन बार्सिलोना ने ग्रुप 'सी' के विजेता के तौर पर प्रीक्वार्टर फाइनल में क्वालीफाई किया। अर्जेंटीना के फुटबॉलर मेसी ने बीमारी के बाद शानदार वापसी करते हुए सेल्टिक के खिलाफ बार्सिलोना के दोनों गोल दागे। एक गोल उन्होंने पेनल्टी पर किया।

मैनचेस्टर सिटी की टीम भी नॉकआउट में प्रवेश करने में सफल रही। मैनचेस्टर सिटी ने जर्मनी के बोरूसिया मोनशेनग्लाबाख के खिलाफ पिछडऩे के बाद वापसी करते हुए 1-1 से ड्रॉ खेला। अंत में दोनों टीमों के पास 10-10 खिलाड़ी बचे थे। जर्मनी की टीम को राफेल ने 23वें मिनट में बढ़त दिलाई, लेकिन डेविड सिल्वा ने मैनचेस्टर सिटी को बराबरी दिला दी।

फ्रांस के चैंपियन पेरिस सेंट जर्मेन ने आर्सेनल को 2-2 से बराबरी पर रोककर ग्रुप 'ए' में अपनी स्थिति मजबूत की। आर्सेनल को भी एक अन्य मैच में ड्रा से ही संतोष करना पड़ा. बायर्न म्यूनिख को इस टूर्नामेंट में बड़े उलटफेर का शिकार होना पड़ा और रोस्तोव जैसी टीम के सामने हार का शिकार होना पड़ा. 

आज भी लोगों के जेहन में ताजा है 1983 वर्ल्ड कप..

गाने गाकर मैदान पर गेंदबाजों की धज्जियाँ उड़ाते थे ..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -