बार्सिलोना के लिए 500 मैच जीतकर मेसी ने फिर से रचा इतिहास
बार्सिलोना के लिए 500 मैच जीतकर मेसी ने फिर से रचा इतिहास
Share:

गुरुवार को स्पेनिश फुटबॉल लीग कोपा डेल रे में बार्सिलोना ने लेगानेस को एकतरफा मुकाबले मे 5-0 से हराकर टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल मे अपनी जगह बना ली है. यह बार्सिलोना के कप्तान लियोनल मेसी की बार्सिलोना के लिए 500वी जीत है. इसके साथ ही लियोनल मेसी स्पेनिश फुटबॉल के इतिहास में यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं. मेसी से पहले बार्सिलोना के पूर्व खिलाड़ी जावी हेरनांदेज ने 476 और एंड्रेस इनिएस्टा ने 459 मैच जीते थे.

बार्सिलोना की टीम लेगानेस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में पूरी तरह से शानदार फार्म मे रहे. टीम ने शुरुआत से ही आक्रमक खेल दिखाया. मैच में पहला गोल एंटोइने ग्रिजमैन ने चौथे मिनट और दूसरा गोल क्लेमेंट लेंग्लेट ने 27वें मिनट में किया. मेसी ने दो गोल 59वें और 89वें मिनट में किए. जबकि एक गोल अर्थुरो मेलो ने 77वें मिनट में किया. पूरे मैच मे लेगानेस की टीम कोई गोल करने में सफल नही हुई.

मेसी ने बार्सिलोना की ओर से खेलते हुए 16 अक्टूबर 2004 को पहली जीत हासिल की थी और गुरुवार को 500वी जीत हासिल करने वाले स्पेनिश फुटबॉल के इतिहास पहले खिलाड़ी बने. इस दौरान मेसी ने 86 अलग-अलग क्लब के खिलाफ 710 मैच खेले हैं. इनमें मेसी 500 मैच जीते, 131 मैच ड्रॉ और 79 मैच हारे हैं. उन्होंने टीम के लिए 621 गोल और 241 असिस्ट किए हैं. 

Budget 2020 Expectations: बजट की दौड़ में एक और उम्मीद शामिल, स्पोर्ट्स को मिले प्राथमिकता बढ़ें सुविधाएं

Ind Vs Nz: मनीष पांडेय की फिफ्टी से संभली टीम इंडिया, न्यूज़ीलैंड को दिया 166 रन का टारगेट

नई ट्रांसपोर्ट नीति ला रही है सरकार, एक महीने के भीतर इनोवेशन और रिफॉम्स पर पड़ेगा जोर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -