पहली चुनावी बहस में मैर्केल के उम्मीदवार आमने-सामने: जर्मन चुनाव
पहली चुनावी बहस में मैर्केल के उम्मीदवार आमने-सामने: जर्मन चुनाव
Share:

जर्मनी के चुनाव में चांसलर एंजेला मर्केल को सफल बनाने के लिए तीन उम्मीदवारों ने रविवार को एक टेलीविज़न बहस में बारीकी से लड़ी गई दौड़ में एक फायदा हासिल करने की मांग की, हाल के चुनावों ने सुझाव दिया कि कई मतदाता अपनी पसंद से नाखुश हैं। 26 सितंबर के संसदीय चुनाव के दावेदार मर्केल के केंद्र-दाएं संघ ब्लॉक के लिए आर्मिन लाशेत, केंद्र-बाएं सोशल डेमोक्रेट्स के लिए ओलाफ स्कोल्ज़ और पर्यावरणविद् ग्रीन्स के लिए एनालेना बेरबॉक हैं। चांसलर एंजेला मर्केल के उत्तराधिकारी के लिए रूढ़िवादियों के उम्मीदवार आर्मिन लास्केट ने रविवार को पहली बड़ी प्राइम-टाइम टीवी बहस में चुनाव से एक महीने से भी कम समय पहले अपने बीमार अभियान को बचाने की लड़ाई में आक्रामक हो गए।

मर्केल के सीडीयू-सीएसयू गठबंधन के 60 वर्षीय नेता सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी (एसपीडी) और ग्रीन्स के अपने प्रतिद्वंद्वियों पर सहज बढ़त के साथ चुनावी दौड़ में उतरे थे। लेकिन हाल के सप्ताहों में कई गलतफहमियों ने उनकी लोकप्रियता को धूमिल कर दिया है और उनकी पार्टी के समर्थन में गिरावट आई है, जैसे कि मर्केल 16 साल के जर्मन नेता के रूप में राजनीति से बाहर होने के कारण हैं। इसके बजाय, वित्त मंत्री ओलाफ स्कोल्ज़, जिन्हें अभियान की शुरुआत में कई लोगों द्वारा बड़े पैमाने पर लिखा गया था, ने अपने एसपीडी के लिए कम समर्थन दिया, दौड़ में आगे बढ़ गए हैं।

63 वर्षीय, ने ग्रीन्स के नेता, एनालेना बारबॉक को भी पीछे छोड़ दिया है, क्योंकि वह साहित्यिक चोरी के दावों सहित घोटालों की एक श्रृंखला से भी लड़खड़ा गई थी। रविवार की टीवी लड़ाई से कुछ घंटे पहले बिल्ड एम सोनटैग अखबार द्वारा प्रकाशित एक सर्वेक्षण में शोल्ज़ के एसपीडी के 24 प्रतिशत तक चढ़ने का समर्थन दिखाया गया। इस बीच सीडीयू-सीएसयू गठबंधन 21 प्रतिशत पर अपने सर्वकालिक सबसे खराब स्कोर तक गिर गया। ग्रीन्स स्थिर 17 प्रतिशत पर थे। लाशेट ने चुनावों में खराब प्रदर्शन को स्वीकार किया लेकिन स्थिरता के चेहरे के रूप में अपनी पार्टी को जर्मनों को बेचने की मांग की।

जन्माष्टमी पर यहाँ होती है 'पूतना' की पूजा, पूर्वजों के सपने में आई थी 'राक्षसी'

राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने 3 पैरालंपिक विजेताओं को नकद पुरस्कार देने का किया एलान

1 सितंबर से स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने के लिए जारी किए गए नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -