नहीं रहेगा पुरुष और महिला हॉकी कैंप बंद, 6 प्लेयर्स है कोरोना पॉजिटिव

Aug 13 2020 12:58 PM
नहीं रहेगा पुरुष और महिला हॉकी कैंप बंद, 6 प्लेयर्स है कोरोना पॉजिटिव

कोरोना महामारी ने देश के कई क्षेत्रों को प्रभावित किया है. वही इसके साथ ही कोरोना के कारण कई रुकावटें भी उत्पन्न हुई है, तथा इससे निपटने के लिए तरह-तरह के प्रयास किये जा रहे है परन्तु कोई सफल परिणाम अब तक सामने नहीं आया है. वही इसका प्रभाव खेलों पर भी बहुत पड़ा है. वैश्विक महामारी COVID-19 के कारण खेलों पर भी प्रतिबन्ध है. इसके चलते काफी समय से खेल भी बंद है. वही इस बीच भारतीय पुरुष तथा महिला हॉकी टीम के नेशनल कैंप को बंद किये जाने पर निर्णय लिया गया है.

वही इस बीच इंडियन पुरुष तथा महिला हॉकी टीम के नेशनल कैंप बंद नहीं किए जाएंगे. पुरुष टीम के कैप्टन मनप्रीत सिंह समेत छह प्लेयर्स के हॉस्पिटल में दाखिल कराए जाने के पश्चात् भारतीय खेल प्राधिकरण ने हॉकी इंडिया तथा दोनों टीमों के मुख्य कोच ग्राहम रीड तथा शोर्ड मराइन से चर्चा की. चर्चा के पश्चात् ही यह फैसला लिया गया है.

तत्पश्चात, 19 अगस्त से बंगलूरू में शिविर आरम्भ करने का निर्णय लिया है. भारतीय खेल प्राधिकरण ने दावा किया है कि सभी प्लेयर्स की स्थिति ठीक है. उन्हें हेल्थ लाभ हो रहा है. भारतीय खेल प्राधिकरण का कहना है कि शिविर जारी रखने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया है. इसमें सुरक्षा प्रोटोकाल का पूर्ण रूप से ध्यान रखा जाएगा. आगे रीड ने कहा कि COVID-19 पॉजिटिव पाए गए प्लेयर्स को पूरी प्रकार से वायरस मुक्त होने के पश्चात् ही शिविर में सम्मिलित किया जाएगा. इसके साथ ही कोरोना की स्थिति को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है.

टेस्ट में इन 3 बल्लेबाजों ने मचाई है धूम, जड़ें है सबसे अधिक दोहरे शतक

सैंटियागो नीवा ने की मांग, राष्ट्रीय बॉक्सिंग कैंप में सात और खिलाड़ियों हो शामिल

दो साल और IPL नहीं छोड़ेंगे MS धोनी, इस बार भी टीम के रहने वाले है कप्तान