सैंटियागो नीवा ने की मांग, राष्ट्रीय बॉक्सिंग कैंप में सात और खिलाड़ियों हो शामिल

Aug 12 2020 09:08 PM
सैंटियागो नीवा ने की मांग, राष्ट्रीय बॉक्सिंग कैंप में सात और खिलाड़ियों हो शामिल

इंडियन बॉक्सिंग के हाई परफार्मेंस डायरेक्टर सैंटियागो नीवा ने पटियाला में चल रहे, राष्ट्रिय कैंप में सात और बॉक्सर को सम्मिलित करने की डिमांड की है. उन्होंने कहा कि ओलंपिक के लिए निर्धारित कर चुके बॉक्सर के लिए इस कैंप में सब कुछ ठीक चल रहा है. नीवा ने कहा कि शिविर को फिर से सुचारू तौर पर आरम्भ किया जा चुका है, तथा अब इसका विस्तार किया जा सकता है. 

वही कोरोना संकट के बीच नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ स्पोर्ट्स पटियाला में फिर से कैंप आरम्भ करने का आरम्भिक कदम उठाया गया था. वही इसमें ओलंपिक के लिए निर्धारित किया जा चुके पुरुष बॉक्सर तथा कुछ महिला बॉक्सर को सम्मिलित किया गया, जिसमें वर्ल्ड चैंपियनशिप के सिल्वर मेडलिस्ट तथा ओलंपिक पदक के दावेदार अमित पंघाल भी सम्मिलित हैं. नीवा ने कहा, ‘हम अगले कुछ सप्ताहों में इस लिस्ट में सात और बॉक्सर, दो कोच तथा एक सहायक मेंबर को सम्मिलित करना चाहते हैं. 

इसके लिए नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ स्पोर्ट्स से मंजूरी मांगी गई है. यहां जो बॉक्सर हैं, वे कड़े स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत प्रशिक्षण ले रहे हैं. मैं नाम नहीं दे सकता, किन्तु जिन्हें हम सम्मिलित करना चाहते हैं, वे अपनी संबंधित श्रेणियों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं.’ कैंप का आरम्भ इस माह के प्रथम सप्ताह में हुआ था. इसके लिए पटियाला आए बॉक्सर को आइसोलशन में रखा गया था, तथा निरिक्षण के पश्चात् उन्हें एनआईएस में जाने की मंजूरी दी गई. इसी के साथ कोरोना का ध्यान रखते हुए सभी कार्य पूर्ण किये गए.

युवराज सिंह ने संजय दत्त के लिए मांगी दुआ, किया दिल छू लेने वाला पोस्ट

पहली बार एलपीजीए टूर्नामेंट में भाग लेगी ये तीन भारतीय महिला गोल्फर

चैन्नई सुपर किंग्स के इन खिलाड़ियों ने कई बार किया है कमाल, जड़ चुके है कई बार शतक