अब लड़के भी बना सकते हैं अपने चेहरे को चमकदार,अपनाएं यह टिप्स
अब लड़के भी बना सकते हैं अपने चेहरे को चमकदार,अपनाएं यह टिप्स
Share:

लड़कों की त्वचा लड़कियों की तरह सॉफ्ट नहीं होती है ,लड़कों का चेहरा और स्किन सख्त और रफ  होती है. मार्किट में फेस के लिए कई  प्रोडक्ट उपलब्ध है लेकिन जय्दातर क्रीम्स और प्रोडक्ट लड़कियों के लिए ही बनाये जाते हैं. जिनका लड़कों के चेहरे पर कोई खास असर नहीं होता. अगर आप भी इन प्रोडक्ट को यूज़ कर कर  के थक गए हैं, तो आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहै हैं कुछ  फेस टिप्स जिन्हें अपनाकर  आप भी अपना चेहरा चमका सकते है. 

1. वैसे तो हर  कोई सुबह उठकर मुँह को धुलता ही  है ,लेकिन  फेस को  सुबह उठकर क्लींजर से  धुलना चाहिए और चेहरे को अच्छी तरह  से साफ करना चाहिए .दरअसल, रात भर में आपके चेहरे पर बहुत सारा ऑइल आ जाता है, जिसे साफ करना बहुत  जरुरी होता है. 

2 अगर आप की स्क्रीन पर  एक्ने  या पिंपल हैं, तो  आपको सेविंग करते समय रेजर का ध्यान से  इस्तेमाल करना चाहिए , जल्दवाजी में  एक्ने ब्रेकआउट होने का खतरा  रहता है, और फिर बाद में त्वचा पर इंफेक्ट्सन भी हो सकता है . सेविंग  करते समय किसी अच्छे सेविंग क्रीम  या सेविंग जेल का इस्तेमाल करना चाहिए .इसके आलावा सेविंग करने के बाद बाम लगाना चाहिए. 

3.अगर फेस को हैल्दी  रखना है तो  फेस का मसाज करना जरुरी होता है. क्योंकि जब तक अपनी स्किन से  डेड स्किन को रिमूव  नहीं करोगे  तब तक कुछ भी करने से कोई फायदा नहीं होगा. इसके लिए फेस को स्क्रब जरूर  करें .जिससे आपकी स्किन के पोर्स  खुल  जायेंगे और उसमे छिपी धूल मिटटी  भी निकल जाएगी.और  चेहरे को  स्किन मास्क लगाकर हाइट्रेट जरूर करें .


4 .स्क्रीन को हाइट्रेट  करने के बाद  मॉश्चाइजर जरूर करें.जेल मॉश्चाइजर  बहुत अच्छे होते हैं . इसे करने के बाद  चेहरे  से चिप चिपापन  दूर हो जाता है.


5 .स्किन को चमकदार बनाये रखने  के लिए  जायदा से जायदा पानी पीना  चाहिए .पुरे दिन में कम से कम ४-५  लीटर पानी पीना चाहिए .यह आपकी स्किन को  ग्लोइंग रखने में मदद करता है .

त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए रोज खाएं यह चीज

मिनटों में पाएं खूबसूरत और बेदाग त्वचा

त्वचा और बालों को खूबसूरत बनाती है पेट्रोलियम जेली

बालों को खूबसूरत और चमकदार बनाती है मुल्तानी मिट्टी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -