मिनटों में पाएं खूबसूरत और बेदाग त्वचा
मिनटों में पाएं खूबसूरत और बेदाग त्वचा
Share:

सभी लड़कियां अक्सर इसी दुविधा में रहती हैं कि अपनी त्वचा को बेदाग और खूबसूरत कैसे बनाएं. वैसे बेदाग त्वचा पाना इतना आसान भी नहीं है, पर आप कुछ प्रयास करके आप अपनी त्वचा को बेदाग और खूबसूरत बना सकती हैं. 

1- स्किन को बेदाग बनाने के लिए चेहरे को सही तरीके से धोएं. चेहरे की त्वचा शरीर के दूसरे हिस्सों की त्वचा की अपेक्षा अलग होती है. चेहरे की त्वचा बहुत ही नाजुक और सेंसिटिव होती है. चेहरे को धोने के लिए कभी भी साबुन का इस्तेमाल ना करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा ड्राई हो सकती है. इसलिए हमेशा किसी अच्छे फेस वॉश से अपने चेहरे को धोएं. 

2- बेदाग और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए मॉस्चराइज़र का इस्तेमाल बहुत जरूरी होता है.  मॉस्चराइज़र लगाने से ड्राई स्किन, फटी और झुर्रियों वाली त्वचा ठीक हो जाती है और साथ ही चेहरे की चमक भी बरकरार रहती है. इसलिए रोजाना नहाने के बाद अपनी त्वचा को मॉस्चराइज़ करना ना भूले. 

3- बेदाग त्वचा पाने के लिए केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट से सावधान रहें. कई ब्यूटी प्रोडक्ट ऐसे होते हैं जो आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं. जैसे-  आयल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से त्वचा के रोम छिद्र खुल जाते हैं. जिससे पिंपल्स और दाग धब्बों जैसी समस्याएं हो सकती हैं. इसलिए हमेशा ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें जो ऑयल फ्री हो. 

4- घर से बाहर निकलते समय अपने चेहरे पर सनस्क्रीन लोशन लगाना ना भूलें.

 

पिंपल्स के जिद्दी निशानों को दूर करते हैं यह आसान टिप्स

फटाफट मेकअप करने के छोटे-छोटे आसान ब्यूटी ट्रिक्स

पिंपल्स की समस्या को दूर करते हैं लेमन आइस क्यूब्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -