नाराज सांसद को मनाने में कामयाब रही महबूबा मुफ़्ती
नाराज सांसद को मनाने में कामयाब रही महबूबा मुफ़्ती
Share:

घाटी की राजनीती फिर गरमा चुकी है पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती नाराज सांसद मुजफ्फर हुसैन बेग को मनाने में सफल रही हैं। दोनों नेताओं ने सोमवार को यहां पार्टी की बैठक की संयुक्त रूप से अध्यक्षता की। अब उन्हें पार्टी का संरक्षक बनाया जा सकता है। पीडीपी-भाजपा सरकार गिरने के बाद बगावत झेल रही पार्टी में टूट का खतरा बना हुआ था। माना जा रहा था कि बेग भी पार्टी से किनारा कस सकते हैं। बेग को मनाकर महबूबा पार्टी को बड़ी टूट से बचाने में सफल रही हैं। 

पूर्व विधायक ने भी छोड़ा साथ
वही एक और पूर्व विधायक ने भी पार्टी का साथ छोड़ दिया है। सूत्रों से प्राप्त के अनुसार टंगमर्ग से विधायक रहे मोहम्मद अब्बास वानी ने पार्टी को अलविदा कहा है। उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी प्रमुख को भेज दिया है। इससे पहले पूर्व मंत्री डॉ. हसीब द्राबू व इमरान रजा अंसारी तथा पूर्व विधायक आबिद अंसारी ने इस्तीफा दिया था। 

पार्टी को कह सकते है अलविदा 
राज्यपाल सत्यपाल मलिक द्वारा 21 नवंबर को विधानसभा भंग किए जाने के बाद अटकलें थीं कि मुजफ्फर हुसैन बेग भी पार्टी छोड़ सकते हैं। उन्होंने 20 नवंबर को पार्टी नेतृत्व के खिलाफ  सार्वजनिक रूप से बयानबाजी की थी। कहा था कि पीडीपी ने निगम चुनाव का बहिष्कार कर पार्टी कार्यकर्ताओं को लोगों से जुड़ने के मौके से वंचित कर दिया। इस तरह उनके साथ विश्वासघात किया। उसने एक खाली जगह छोड़ दी और अब वह जगह भर गई है। राजनीति उन लोगों का इंतजार नहीं करती जो बहिष्कार करते हैं। घाटी में थर्ड फ्रंट के उभरने को समर्थन और वक्त की जरूरत बताया था।

राजस्थान चुनाव परिणाम: शुरुआती रुझान में बीजेपी 7 सीटों पर आगे, वसुंधरा राजे पहुंची त्रिपुर सुंदरी मंदिर

नई सरकार बनते ही बदले जाएंगे विधानसभा के पांच अधिकारी

चुनाव नतीजों से पहले सीएम केसीआर से मिलने पहुंचे ओवैसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -