राजस्थान चुनाव परिणाम: शुरुआती रुझान में बीजेपी 7 सीटों पर आगे, वसुंधरा राजे पहुंची त्रिपुर सुंदरी मंदिर
राजस्थान चुनाव परिणाम: शुरुआती रुझान में बीजेपी 7 सीटों पर आगे, वसुंधरा राजे पहुंची त्रिपुर सुंदरी मंदिर
Share:

नई दिल्‍ली: राजस्‍थान विधानसभा चुनाव की मतगणना आज सुबह 8 बजे शुरू हो चुकी है। बता दें कि इसमें 2,274 प्रत्‍याशियों का भविष्‍य आज तय होगा। वहीं शुरुआती रुझान में बीजेपी को बढ़त मिली है। इसके साथ ही जयपुर के सिविल लाइंस में कांग्रेस ने भी बनाई शुरुआती बढ़त, दोनों पार्टियां एक-एक सीट पर आगे, टोंक से कांग्रेस के सचिन पायलट आगे चल रहे हैं।

मध्यप्रदेश में शुरू हुई मतगणना आने लगे रूझान

यहां बता दें कि राजस्थान में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान में 72.70 फीसदी मतदान हुआ था। चुनाव आयोग की मानें  तो मतगणना को लेकर सभी जगहों पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं, वहीं राजस्‍थान की मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे मतगणना से पहले बांसवाड़ा में त्रिपुर सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना करने के लिए निकल चुकी हैं। बीजेपी ने अपने सभी प्रत्‍याशियों से कहा है कि जैसे ही वे जीतें जो तुरंत जयपुर पहुंचें।

मध्यप्रदेश चुनाव रुझान: 2 सीटों पर भाजपा, 1 पर कांग्रेस आगे

बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता ओमप्रकाश माथुर ने कहा है कि प्रदेश में एक बार बीजेपी एक बार कांग्रेस-इस परंपरा को सही नहीं मानता। जहां हम सरकार में हैं वहां लगातार सरकार बना रहे हैं, केंद्र और प्रदेश में सरकार है। डबल इंजन की सरकार है. कैडर पर, केंद्र और प्रदेश सरकार के कार्यों पर पूरा भरोसा है। हम राजस्‍थान में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएंगे। बैनर और पोस्टर लग गए हैं कि कांग्रेस की सरकार बन रही है, 1993 में तो कांग्रेस ने कार्ड छपवा लिए थे। लेकिन सरकार बीजेपी की बनीं और शेखावत सीएम बने थे।


खबरें और भी

नई सरकार बनते ही बदले जाएंगे विधानसभा के पांच अधिकारी

चुनाव नतीजों से पहले सीएम केसीआर से मिलने पहुंचे ओवैसी

राजस्थान में इस मतदान केंद्र पर हो रहा पुनर्मतदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -