मेघालय सरकार एचएनएलसी के साथ शांति वार्ता के लिए तैयार: मुख्यमंत्री कोनराड संगमा
मेघालय सरकार एचएनएलसी के साथ शांति वार्ता के लिए तैयार: मुख्यमंत्री कोनराड संगमा
Share:

 

शिलांग के भीड़भाड़ वाले पुलिस बाजार में हुए बम विस्फोट के बाद सीएम कोनराड संगमा ने मंगलवार को कहा कि मेघालय सरकार हाइनीवट्रेप नेशनल लिबरेशन काउंसिल (HNLC) के साथ शांति वार्ता के लिए तैयार है, लेकिन यह शर्तों के अधीन नहीं है। सीएम के मुताबिक पिछले तीन साल से केंद्र सरकार और अन्य एजेंसियों के जरिए संगठन से जुड़ने की कोशिश की जा रही है। 

उन्होंने यह भी कहा कि सरकार चरमपंथी समूहों को युवाओं की भर्ती से रोकने के लिए कदम उठा रही है। गौरतलब है कि रविवार को शिलांग के पुलिस बाजार में हुए विस्फोट की जिम्मेदारी एचएनएलसी ने ली थी। चूंकि प्रतिष्ठान ने प्रतिबंधित आतंकवादी समूह को "कर" का भुगतान नहीं किया था, इसलिए प्रतिबंधित आतंकवादी समूह के अनुसार, यह अधिनियम दिल्ली मिस्तान के पास किया गया था।

धमाका दिल्ली मिष्ठान भंडार नाम की एक दुकान के पास हुआ। पुलिस के अनुसार, रविवार को इलाके में तालाबंदी के कारण विस्फोट से किसी को खतरा नहीं था।

कोनराड संगमा ने शिलांग के पुलिस बाजार इलाके में हुए बम धमाकों को कायराना अपराध करार दिया है. मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने टिप्पणी की, "शांति को अस्थिर करने और नुकसान पहुंचाने का कोई भी प्रयास एक कायरतापूर्ण कार्य है।" संगमा ने आगे कहा कि रविवार शाम को शिलांग बम विस्फोट के लिए जिम्मेदार लोगों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा।'' अपराधियों सहित किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा। मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने कहा, "हम राज्य में शांति का आश्वासन देंगे।"

मेघालय ने पिछले 24 घंटों में 362 कोविड मामले दर्ज किए

शिलांग: पुलिस बाजार में बम विस्फोट

मेघालय कैबिनेट द्वारा प्रस्तावित छठी अनुसूची में संशोधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -