बीफ के मुद्दे पर मेघालय के बीजेपी नेता ने दिया इस्तीफा
बीफ के मुद्दे पर मेघालय के बीजेपी नेता ने दिया इस्तीफा
Share:

नई दिल्ली /मेघालय : गोहत्या और बीफ खाने को लेकर जारी विवाद ठंडा होने का नाम ही नहीं लें रहा है. केंद्र सरकार के काटने के लिए मवेशियों की खरीद-फरोख्त पर प्रतिबंध लगाने का न सिर्फ विपक्षी पार्टियां विरोध कर रही हैं, बल्कि बीजेपी में भी विद्रोह के स्वर उभरने लगे है.अब इस मुद्दे पर मेघालय के एक और बीजेपी नेता ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.इसके पूर्व बीफ पार्टी की घोषणा करने वाले एक नेता ने प्रतिबंध के बाद पार्टी छोड़ दी थी.

गौरतलब है कि इस बार केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद नॉर्थ गारो हिल्स के जिला प्रमुख बाचु मरक ने इस्तीफा दे दिया. उन्होंने कहा कि मैं गारो की भावनाओं से समझौता नहीं कर सकता. उन्होंने कहा कि बीफ खाना हमारी संस्कृति का हिस्सा है. पार्टी की गैर -सेक्युलर सोच को किसी जाति पर थोपना सही नहीं है.

उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष शिबुन लिंगदोह को सौंप दिया. बता दें कि बाचु ने अपने गारो पहाड़ियों पर अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए बीफ पार्टी का न्यौता दिया था. इस पर पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें चेतावनी भी दी थी. लेकिन उन्होंने बाद में फेसबुक के जरिए ही अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया.

उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व बर्नार्ड उस समय सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने कहा था कि अगर आगामी मेघालय विधानसभा चुनाव में बीजेपी चुनाव जीतती है और सरकार बनाती है, तो सूबे में बीफ की कीमत कम की जाएगी. वैसे गारो हिल्स में तेजी से अपनी पैठ बना रही बीजेपी को बर्नार्ड ने पार्टी छोड़कर करारा झटका दिया है.

यह भी देखें

मेघालय में सूअर का मांस खाने से 9 मरे, 200 बीमार

मेघालय लोक सेवा आयोग में होने वाली भर्ती के लिए करें अप्लाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -