#Meetoo : यौन शोषण का आरोप लगने के बाद फिरोज खान ने दिया NSUI अध्यक्ष पद से इस्तीफा

#Meetoo : यौन शोषण का आरोप लगने के बाद फिरोज खान ने दिया NSUI अध्यक्ष पद से इस्तीफा

नई दिल्ली . देश में पिछले कुछ दिनों से मीटू अभियान बहुत सुर्ख़ियों में छा रहा है. इस अभियान के तहत देश में तक़रीबन सभी वर्गों और तबको की महिलाएँ अपने साथ अतीत में हुए यौन शोषण के मामलो का खुलासा कर रही है. इसके साथ ही देश की कई जानी-मानी हस्तियों के साथ-साथ कई नेताओं के ऊपर भी इस अभियान के तहत कई गंभीर आरोप लगे है.

मंदिरों के सहारे वनवास खत्म करने की जुगत में कांग्रेस

कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई (नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया) के अध्यक्ष फिरोज खान पर भी ऐसे ही कुछ गंभीर आरोप लगे है और अब इन आरोपों से परेशान होकर उन्होंने अपने पद से इस्तीफा भी दे दिया है. फिरोज खान ने यह इस्तीफा कल (सोमवार, १५ अक्टूबर ) को दिया था और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अब उनका यह इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया है. उल्लेखनीय है कि फिरोज खान पर इसी संगठन से जुड़ी एक लड़की ने कुछ समय पहले ही अपने साथ यौन शोषण करने का आरोप लगाया था. 

राजस्थान चुनाव: सीएम पद के उमीदवार को लेकर कांग्रेस में दो फाड़, भाजपा उठा रही भरपूर फायदा

इस मामले में जब मीडिया संवाददाताओं ने अध्यक्ष फिरोज खान से अचानक इस्तीफे देने की वजह पूछी तो उन्होंने कहा कि उन्होंने पार्टी की छवि को बचाने के खातिर अपना इस्तीफा दिया है. हालाँकि उन्होंने यह भी कहा कि वे आज भी अपने इस बयान पर क़याम है कि उनपर लगे सभी आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद है और वे इसके विरोध में अदालत भी जायेंगे.


ख़बरें और भी 

 

राजस्थान चुनाव: एडीआर की रिपोर्ट, दागी नेताओं के मामले में कांग्रेस से आगे है बीजेपी

 

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

मध्यप्रदेश चुनाव 2018 : 'राम' बन सकते है 'शिव' के राज में बाधा