छत्तीसगढ़ में मशहूर है यह पान वाला पहलवान, लडकियां हैं दीवानी
छत्तीसगढ़ में मशहूर है यह पान वाला पहलवान, लडकियां हैं दीवानी
Share:

आप सभी ने आज तक कई पानवालों को देखा होगा जो अंकल टाइप होते हैं और मुँह में पान भरे रहते हैं और अजीब दिखते हैं। अब आज हम जिस पान वाले के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे। जी दरअसल हम जिनके बारे में बात कर रहे हैं वह हरीश है जो छत्तीसगढ़ के कोरबा के रहने वाले हैं। वह पान वाले हैं लेकिन बॉडी बिल्डिंग भी करते हैं। उन्हें उनके इलाके में लोग पान वाला पहलवान के नाम से बुलाते हैं और लडकियां भी उनकी दीवानी हैं। जी दरअसल उनकी छोटी सी दुकान है जो पान की है। अगर चाहते तो हरीश बॉडी बिल्डिंग में अपना करियर बना सकते थे लेकिन वो अपने पिता के लिए यह दुकान चलाते हैं जो उन्हें पसंद है।

वह कहते हैं उनके पिता चाहते हैं कि उनकी यह दुकान उनका बेटा हरीश चलाए इसी कारण वह यह काम कर रहे हैं। हरीश खुद बता चुके हैं कि वह जब 18 साल के थे तो उन्होंने बॉडी बिल्डिंग करना शुरू कर दिया था और वो दिन में पान की दुकान पर काम करते हैं और रात में बॉडी बिल्डिंग। जी दरअसल बीते दिनों दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि 'जब उन्होंने बॉडी बिल्डिंग शुरू की थी तो घर के हालात सही नहीं थे।'

हरीश आर्थिक रूप से कमजोर परिवार से आते हैं लेकिन जिम करते हैं और मेहनत से अपनी बॉडी बना ली है। गुरुग्राम में कोच अमिंदर सिंह ने हरीश को ट्रेनिंग दी है और उन्होंने एक साल तक हरीश को ट्रेंड किया। इसी बीच उन्होंने हरीश की मेहनत देखी और इसके बाद उन्होंने घोषणा की कि वो पूरी लाइफ हरीश को फ्री ट्रेनिंग देंगे। एक वेबसाइट से बात करते हुए हरिश ने बताया कि बॉडी बिल्डिंग में अच्छा करियर हो सकता है लेकिन पान की दुकान पिता की दी हुई एक जिम्मेदारी है, जिसका वो दिल से पालन कर रहे हैं। इस समय हरीश की एक बेटी है और हरीश की उम्र 31 साल है। वह अपनी दुकान से समय निकालकर राज्य और राष्ट्रीय लेवल पर होने वाली प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेते रहते हैं।

दो साल से पौधे को पानी दे रही थी महिला, गमला टूटने पर ये सच आया सामने

शिव मंदिर में नंदी के चरणों में गिरी लड़की, देखिए यह वायरल वीडियो

अब वाईफ़ाई और ब्लूटूथ से कूलर ऑपरेट कर सकेंगे आप, हुआ बड़ा अविष्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -