गुलाबो सिताबो: अमिताभ-आयुष्मान से ज्यादा चर्चाओं में हैं बेगम, जानिए आखिर हैं कौन?
गुलाबो सिताबो: अमिताभ-आयुष्मान से ज्यादा चर्चाओं में हैं बेगम, जानिए आखिर हैं कौन?
Share:

इस समय आयुष्मान खुराना और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म गुलाबो सिताबो को लेकर चर्चा हो रही है. ऐसे में इस फिल्म में बेगम का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस फ़र्रुख़ जाफ़र को लेकर सबसे अधिक बातें हो रहीं हैं. उनके काम के लिए उन्हें खूब सराहना मिल रही है. आप सभी को बता दें कि उन्होंने डायरेक्टर शूजित सरकार की फिल्म में अमिताभ बच्चन के किरदार मिर्जा की पत्नी का रोल निभाकर सभी का दिल जीत लिया है. ऐसे में बहुत कम लोग जानते हैं कि 87 साल की फ़र्रुख़ जाफ़र बॉलीवुड इंडस्ट्री में लम्बे समय से काम कर रही हैं. जी हाँ, आज हम आपको उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं.

जी दरअसल फ़र्रुख़ ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 1981 में आई फिल्म उमराव जान से की थी. वहीं इस फिल्म में उन्होंने रेखा के किरदार अमीरन उर्फ उमराव जान की मां का रोल निभाया था लेकिन फिल्मों में आने से पहले वे एक रेडियो अनाउंसर हुआ करती थीं. जी हाँ, बहुत कम लोग जानते हैं उन्होंने साल 1963 में लखनऊ के विविध भारती रेडियो स्टेशन में बतौर अनाउंसर काम शुरू किया था. कहा जाता है कि वे भारत की पहली महिला रेडियो अनाउंसर थीं. वैसे बॉलीवुड में फ़र्रुख़ को फिल्म स्वदेश में काम करने के बाद पहचान मिली और फ़र्रुख़ ने साल 2004 में फिल्म स्वदेश से 23 साल बाद फिल्मों में कमबैक किया था. इस फिल्म के बाद उन्होंने पीपली लाइव, पार्चड, सुल्तान और सीक्रेट सुपरस्टार जैसी फिल्मों में देखा गया था. वैसे फ़र्रुख़ उन चुनिंदा एक्टर्स में से हैं, जिन्होंने बॉलीवुड के तीनों खान- शाहरुख, आमिर और सलमान संग काम किया हुआ है. केवल इतना ही नहीं फ़र्रुख़ ने टीवी शोज जैसे हुस्न-ए-जाना, आधा गांव और नीम का पेड़ में भी काम किया है.

आप सभी को हम यह भी बता दें कि फ़र्रुख़ जाफ़र के पति एक स्वतंत्रता सेनानी और पत्रकार थे. वहीं बाद में उन्होंने राजनीति में एंट्री की. वहीं जाफ़र की दो बेटियां मेहरू और शाहीन हैं और मेहरू जाफ़र एक लेखिका है.

जानिए कैसी है फिल्म गुलाबो-सिताबो, कितनी मिली है रेटिंग

फैन ने पूछा कियारा के बारे में एक शब्द, सिद्धार्थ ने दिया यह जवाब

अनजान लोग मांग रहे हैं रणवीर शौरी से मदद, एक्टर ने ट्वीट कर कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -