मीना कुमारी की बायोपिक से बतौर डायरेक्टर डेब्यू करेंगे मनीष मल्होत्रा, बॉलीवुड की ये अदाकारा बनेगी 'ट्रेजेडी क्वीन'
मीना कुमारी की बायोपिक से बतौर डायरेक्टर डेब्यू करेंगे मनीष मल्होत्रा, बॉलीवुड की ये अदाकारा बनेगी 'ट्रेजेडी क्वीन'
Share:

भारतीय फिल्मों का इतिहास 100 वर्षों से भी पुराना है तथा एक्टर्स से लेकर लेखक, निर्देशक समेत कई अन्य लोगों के योगदान के पश्चात् ही आज इसकी पहुंच विदेशों तक है। दुनिया के अलग अलग देशों में भारतीय फिल्मों को देखा तथा पसंद किया जाता है। हिंदी फिल्मों में मीना कुमारी का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है। मीना कुमारी (Meena Kumari) अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी जमकर ख़बरों में रहती थीं। ऐसे में अब उनकी बायोपिक बन रही है, जिसका डायरेक्शन, डिजाइनर मनीष मल्होत्रा (Manish Malhotra) करेंगे। 

लीजेंड्री एक्ट्रेस मीना कुमारी की बायोपिक पर आखिरकार काम आरम्भ हो गया है। फिल्म फिलहाल स्क्रिप्टिंग स्टेज पर है तथा इसके बाद रेकी, कास्टिंग आदि और फिर शूट भी शुरू होगा। इस फिल्म से बतौर डायरेक्टर मनीष मल्होत्रा डेब्यू करेंगे। वहीं फिल्म को भूषण कुमार प्रोड्यूस करेंगे। वहीं दिग्गज एक्ट्रेस मीना कुमारी की भूमिका में कृति सेनन दिखाई देंगी। 

बता दें कि ट्रेजेडी क्वीन कहलाने वालीं मीना कुमार ने जिंदगी में कई दिक्कतें झेलीं। मीना ने मजबूरी में अभिनय शुरू किया, निर्धनता के कारण पढ़ाई नहीं कर पाईं। पिता के डर से गुपचुप शादी की एवं शादी के बाद पति से खूब पिटाई भी हुई। मीना कुमारी के अंतिम दिन भी बहुत समस्याओं से भरे रहे। मीना आहिस्ता -आहिस्ता डिप्रेशन का शिकार होने लगीं तथा फिर क्रोनिक इन्सोम्निया से जूझने लगीं। वहीं इसके बाद शराब के कारण मीना बीमार रहने लगीं तथा उन्हें लिवर सिरोसिस हो गया, जिसका उपचार तो विदेश में हुआ मगर वो पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाईं। गौरतलब है कि मीना ने 31 मार्च 1972 को दुनिया को अलविदा कह दिया।

जब सरेआम महिला ने कर डाली शाहरुख खान के सामने उनकी बेइज्जती, एक्टर बोले- 'मेरी आंखों में आंसू...'

आलिया ने बीच सड़क से हाथ में ली फोटोग्राफर की चप्पल, देखकर हर कोई रह गया हैरान

जब अमीषा पटेल को कई बार सुनने पड़े ताने, खुद बयां किया दर्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -